Advertisement

25 करोड़ के पुराने नोट बदलने वाला कारोबारी गिरफ्तार

नोटबंदी के बाद धनशोधन (मनी लांड्रिंग) कानून के तहत जांच के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोलकाता स्थित एक कारोबारी को कथित तौर पर 25 करोड़ रुपये के पुराने नोट को नए नोटों में बदलने से संबद्ध मामले में दिल्ली से गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने कारोबारी की पहचान पारस एम लोढ़ा के तौर पर की है और बताया कि मामले में पूछताछ के बाद बुधवार को उसे यहां गिरफ्तार किया गया।
25 करोड़ के पुराने नोट बदलने वाला कारोबारी गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि एक लुकआउट सकुर्लर के आधार पर सबसे पहले बुधवार को ईडी के अधिकारियों ने मुंबई में लोढ़ा से पूछताछ की। लोढ़ा विमान के जरिए वहां से फरार होने की कोशिश में थे। उन्होंने बताया कि जांच एजेंसी ने उसे शेखर रेड्डी और रोहित टंडन मामलों में 25 करोड़ रुपये से अधिक के पुराने नोटों को नए नोट में बदलने से संबद्ध मामले में गिरफ्तार किया।

धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत लोढ़ा की हिरासत हासिल करने के उद्देश्य से ईडी उन्हें यहां की एक अदालत में पेश करेगी। रेड्डी मामला चेन्नई से जुड़ा है जहां आयकर (आईटी) विभाग ने 142 करोड़ रुपये से अधिक की आय से अधिक संपत्ति का सबसे बड़ा खुलासा किया है। दिल्ली और आई-टी ने यहां की एक विधि कंपनी से साढ़े 13 करोड़ रुपये जब्त किए थे। रेड्डी को बुधवार को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad