Advertisement

एनएसई के पूर्व ग्रुप ऑपरेटिंग ऑफिसर आनंद सुब्रह्मण्यम को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, ये था मामला

सीबीआई ने एनएसई के पूर्व ग्रुप ऑपरेटिंग ऑफिसर आनंद सुब्रह्मण्यम को चेन्नई से आज यानी शुक्रवार को...
एनएसई के पूर्व ग्रुप ऑपरेटिंग ऑफिसर आनंद सुब्रह्मण्यम को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, ये था मामला

सीबीआई ने एनएसई के पूर्व ग्रुप ऑपरेटिंग ऑफिसर आनंद सुब्रह्मण्यम को चेन्नई से आज यानी शुक्रवार को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि सीबीआई ने सुब्रह्मण्यम से पिछले सप्ताह से ही पूछताछ की थी। एक स्टॉक ब्रोकर ने अनियमितता के आरोप लगाए थे, जिस बाबत सीबीआई ने आनंद सुब्रह्मण्यम से पूछताछ की थी।  

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से बताया गया था, कि सुब्रह्मण्यम से सीबीआई के अधिकारियों ने चेन्नई में तीन दिनों तक पूछताछ की है। इस दौरान उनसे यह जानने की कोशिश की गई कि उन्हें एनएसई के समूह परिचालन अधिकारी पर नियुक्ति किस तरह मिली। इसके अलावा तत्कालीन प्रबंध निदेशक एवं सीईओ चित्रा रामकृष्ण के साथ उनके जुड़ाव के बारे में भी पूछताछ की गई।

सेबी की हाल ही में आई एक रिपोर्ट में एनएसई के भीतर संचालन से जुड़ी खामियों का जिक्र किए जाने के बाद सुब्रमण्यम मामले की जांच का दायरा बढ़ा दिया गया। सेबी की गत 11 फरवरी को जारी रिपोर्ट से सामने आए कुछ 'नए तथ्यों' के संदर्भ में सीबीआई ने एनएसई की पूर्व सीईओ चित्रा और रवि नारायण से भी पूछताछ की थी।

सेबी ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि चित्रा किसी रहस्यमय योगी की सलाह पर फैसले लेती थीं और उसी के कहने पर सुब्रमण्यम को अपना सलाहकार एवं समूह परिचालन अधिकारी भी बनाया था। इसे कामकाज संबंधी गंभीर खामी मानते हुए चित्रा पर तीन करोड़ रुपये और सुब्रमण्यम पर दो करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad