Advertisement

सीबीआई ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में बीआरएस नेता के कविता का बयान किया दर्ज, सात आरोपियों के खिलाफ दायर कर चुकी है चार्जशीट

सीबीआई की एक टीम ने रविवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी और बीआरएस एमएलसी के...
सीबीआई ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में बीआरएस नेता के कविता का बयान किया दर्ज, सात आरोपियों के खिलाफ दायर कर चुकी है चार्जशीट

सीबीआई की एक टीम ने रविवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी और बीआरएस एमएलसी के कविता से दिल्ली आबकारी नीति घोटाले के सिलसिले में पूछताछ की और उनका बयान दर्ज किया। सुबह 11 बजे पहुंचे अधिकारी शाम साढ़े छह बजे उनके आवास से रवाना हुए। शहर की पुलिस ने उनके आवास के पास सुरक्षा बढ़ा दी है। सीबीआई ने 25 नवंबर को इस मामले में सात आरोपियों के खिलाफ अपना पहला आरोपपत्र दायर किया था।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि निजामाबाद की पूर्व सांसद ने बीआरएस कैडर और कविता के समर्थकों से उनके आवास पर इकट्ठा नहीं होने का अनुरोध किया। सूत्रों ने कहा कि जैसा कि पहले कहा गया था कि जब उन्हें नोटिस दिया गया था, कविता ने दोहराया कि वह केंद्रीय एजेंसी के साथ सहयोग करेंगी।

कविता के समर्थन में उनके समर्थकों द्वारा उनके घर के पास पोस्टर लगाए गए थे और पार्टी कार्यकर्ताओं ने नारों के साथ उनकी तस्वीर भी लगाई थी। एक पोस्टर पर लिखा था, 'फाइटर की बेटी कभी नहीं डरेगी। #हम कविथक्का के साथ हैं'।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पिछले हफ्ते कविता को सूचित किया था कि प्रमुख जांच एजेंसी की एक टीम जांच के लिए 11 दिसंबर को शहर में उनके आवास का दौरा करेगी। कविता, जिन्हें मामले के संबंध में अपना बयान दर्ज कराने के लिए सीबीआई द्वारा नोटिस दिया गया है, ने हाल ही में कहा कि वह 11-15 दिसंबर (13 दिसंबर को छोड़कर) अधिकारियों से मिल सकेंगी।

जांच एजेंसी ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 160 के तहत नोटिस जारी किया और उस दिन सुबह 11 बजे "परीक्षा" के लिए अपनी सुविधा के अनुसार निवास स्थान की सूचना देने को कहा। सीआरपीसी की धारा 160 के तहत, जांच अधिकारी किसी भी व्यक्ति को किसी विशेष मामले में गवाह के रूप में बुला सकता है।

'घोटाले' में कथित रिश्वत पर दिल्ली की एक अदालत में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर एक रिमांड रिपोर्ट में उसका नाम सामने आने के बाद कविता ने कहा था कि वह किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं।

सीबीआई ने 25 नवंबर को इस मामले में सात आरोपियों के खिलाफ अपना पहला आरोपपत्र दायर किया था। "अब तक की गई जांच के अनुसार, विजय नायर ने AAP के नेताओं की ओर से साउथ ग्रुप (सरथ रेड्डी, सुश्री के कविता, मगुन्ता श्रीनिवासुलु द्वारा नियंत्रित) नामक एक समूह से कम से कम 100 करोड़ रुपये की रिश्वत प्राप्त की है। रेड्डी) अमित अरोड़ा सहित विभिन्न व्यक्तियों द्वारा, “ईडी ने एक आरोपी – अमित अरोड़ा – पर दिल्ली की एक अदालत में दायर रिमांड रिपोर्ट में कहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad