Advertisement

"प्रश्न के लिए रिश्वत" के आरोपों पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ सीबीआई ने दर्ज की प्रारंभिक जांच

भ्रष्टाचार निरोधक लोकपाल के निर्देश पर सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा के...

भ्रष्टाचार निरोधक लोकपाल के निर्देश पर सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ प्रारंभिक जांच (पीई) दर्ज की है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने संसद में सवाल उठाने के लिए रिश्वत लेने के आरोपों को लेकर मोइत्रा के खिलाफ शिकायत लेकर लोकपाल का दरवाजा खटखटाया था। इस मुद्दे पर सीबीआई या लोकपाल की ओर से कोई औपचारिक बयान नहीं आया। दुबे ने मोइत्रा पर मौद्रिक लाभ के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने का भी आरोप लगाया था। लोकसभा की आचार संहिता समिति भी उन पर लगे आरोपों की जांच कर रही है।

सीबीआई ने एक प्रारंभिक जांच दर्ज की है जो यह सुनिश्चित करने की दिशा में पहला कदम है कि क्या आरोप पूर्ण जांच के योग्य हैं। यदि पीई के दौरान पर्याप्त प्रथम दृष्टया सामग्री मिलती है, तो सीबीआई इसे एफआईआर में बदल सकती है।

दुबे ने मोइत्रा पर उपहार के बदले व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी के इशारे पर अडानी समूह और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने के लिए लोकसभा में सवाल पूछने का आरोप लगाया था। मोइत्रा ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है और दावा किया है कि उन्हें निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि उन्होंने अडानी समूह के सौदों पर सवाल उठाए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad