Advertisement

सीबीआइ ने ली राबड़ी के आवास की तलाशी, तेजस्वी से की पूछताछ

सीबीआइ ने आज रेलवे होटल टेंडर मामले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता राबड़ी देवी के आवास पर...
सीबीआइ ने ली राबड़ी के आवास की तलाशी, तेजस्वी से की पूछताछ

सीबीआइ ने आज रेलवे होटल टेंडर मामले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता राबड़ी देवी के आवास पर तलाशी ली।। इस दौरान उनके बेटे और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से चार घंटे तक पूछताछ की गई। इस मामले में राबड़ी देवी से भी पूछताछ की गई।


 

सीबीआइ की टीम आज सुबह राबड़ी देवी के पटना स्थित सरकारी आवास 10, सर्कुलर रोड पहुंची। इसके बाद यहां तलाशी अभियान शुरू हुआ जो कई घंटों तक चला। जब सीबीआइ की टीम यहां पहुंची तो इलाके में पुलिस व्यवस्था चौकस कर दी गई थी। इस दौरान किसी को घर के अंदर नहीं जाने दिया गया।

रेलवे होटल टेंडर मामले में राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव से कई बार सीबीआइ पूछताछ कर चुकी है। पिछले महीने बिहार विधानसभा में इस मामले को लेकर हंगामा हुआ था। राजद सदस्यों ने आरोप लगाया था कि लालू परिवार को केंद्र सरकार के इशारे पर फंसाया जा रहा है।

ये मामला 2004-09 के बीच का है जब लालू प्रसाद यादव रेलमंत्री थे। आरोप है कि रेलमंत्री रहते हुए रांची और पुरी में आइआरसीटीसी के होटल के ठेके विजय और विनय कोचर के स्वामित्व वाली सुजाता होटल्स कंपनी को सौंप दिए थे। इसके बदले में लालू यादव परिवार ने रिश्वत के रूप में बिहार में एक प्रमुख भूखंड लिया था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad