Advertisement

रमजान में सेना जम्मू-कश्मीर में नहीं चलाएगी अभियान, केंद्र के फैसले का महबूबा और उमर ने किया स्वागत

केंद्र सरकार ने बुधवार को सुरक्षा बलों को निर्देश दिया है कि वे रमजान महीने के दौरान जम्मू-कश्मीर में...
रमजान में सेना जम्मू-कश्मीर में नहीं चलाएगी अभियान, केंद्र के फैसले का महबूबा और उमर ने किया स्वागत

केंद्र सरकार ने बुधवार को सुरक्षा बलों को निर्देश दिया है कि वे रमजान महीने के दौरान जम्मू-कश्मीर में कोई अभियान नहीं चलाएं। गृह मंत्रालय के अनुसार सुरक्षा बलों को हमला किए जाने पर या बेगुनाह लोगों की जान बचाने के लिए जवाबी कार्रवाई करने की छूट रहेगी। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने केंद्र के इस फैसले से राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा को अवगत करा दिया है। 

केंद्र् के इस फैसले का मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने स्वागत किया है। मुख्यमंत्री ने अपनी मांग पूरी करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह का शुक्रिया अदा किया है। उमर ने कहा कि यदि अातंकवादी इस दौरान अपनी गतिविधियां नहीं रोकते हैं तो वे लोगों के दुश्मन के तौर पर देखे जाएंगे।

गृह मंत्रालय के अनुसार अभियान नहीं चलाने का फैसला शांतिप्रिय मुसलमानों के लिए रमजान के दौरान शांति का माहौल उपलब्ध कराने के लिए लिया गया है। मंत्रालय के प्रवक्ता ने उम्मीद जताई कि सभी लोग सरकार के इस कदम का सहयोग करेंगे जिससे मुस्लिम भाई-बहन शांति के साथ बिना किसी परेशानी के रमजान के दौरान रह सकें। उन्होंने कहा कि आतंक और हिंसा के सहारे इस्लाम को बदनाम करने वाले तत्वों को अलग करना जरूरी है। रमजान का पवित्र महीना गुरुवार या शुक्रवार से शुरू हो सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad