Advertisement

चिदंबरम ने जेटली पर साधा निशाना, पूछा- जीएसटी स्लैब में बदलाव का आइडिया अब कैसे सही हो गया

कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने बुधवार को जीएसटी में लगातार बदलावों को लेकर सरकार...
चिदंबरम ने जेटली पर साधा निशाना, पूछा- जीएसटी स्लैब में बदलाव का आइडिया अब कैसे सही हो गया

कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने बुधवार को जीएसटी में लगातार बदलावों को लेकर सरकार पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि कल तक जिसे सरकार गलत बता रही थी, आज वही उसके लिए कैसे सही हो गया।

पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि पहले जब जीएसटी के एक स्लैब की बात की जा रही थी तो सरकार इसे बकवास बता रही थी लेकिन आज सरकार एक स्लैब लागू करने की बात कर रही है। उन्होंने कहा कि इसी तरह इससे पहले जब जीएसटी अधिकतम 18 फीसदी करने की बात कांग्रेस कर रही थी तो यह भाजपा सरकार के लिए अव्यवहारिक था लेकिन अब सरकार के लिए यही लक्ष्य हो गया है।

'कूड़ेदान की रिपोर्ट को भी मिली मंजूरी'

चिदंबरम ने कहा कि कल तक मुख्य आर्थिक सलाहकार की जीएसटी की मानक दर 15 फीसदी करने वाली रिपोर्ट भी कूड़ेदान में थी लेकिन अब यह कूड़ेदान से निकलकर वित्तमंत्री की मेज तक पहुंच गई और इसे फौरन मान भी लिया गया।

जेटली के संकेतों पर किया पलटवार

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने ये ट्वीट वित्त मंत्री अरुण जेटली के सोमवार को जीएसटी स्लैब में बदलाब के संकेतों को बाद किए हैं। जेटली ने एक फेसबुक पोस्ट में यह कहा कि मानक दर 12 से 18 फीसदी के बीच हो सकती है और जीएसटी के अब एक ही स्लैब हो सकते हैं। उन्होंने कहा था कि जल्द ही लग्जरी चीजों को छोड़कर अन्य सभी वस्तुओं पर 28 फीसदी जीएसटी स्लैब खत्म किया जा सकता है।

जेटली का जीएसटी ब्लॉग तीन हिंदी भाषी राज्यों छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के चुनाव नतीजे आने के एक पखवाड़े के बाद आया है। 2019 के आम चुनाव से कुछ महीनों पहले आए ये चुनाव नतीजे केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार के खिलाफ रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad