Advertisement

सिक्किम में चीन ने की हदें पार, भारतीय सैनिकों से धक्कामुक्की, दो बंकर किए तबाह

चीनी की सेना ने सिक्किम में भारतीय सीमा में घुसपैठ की है। भारतीय सैनिकों से झड़प के बाद चीनी सैनिकों ने दो बंकर भी तबाह कर दिए।
सिक्किम में चीन ने की हदें पार, भारतीय सैनिकों से धक्कामुक्की, दो बंकर किए तबाह

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक चीन की सेना ने सिक्किम सेक्टर में घुसकर भारतीय सेना के दो बंकर तबाह कर दिए हैं। इस दौरान भारीय सेना के साथ झड़प की भी  खबर है।  हाल ही में चीनी सेना के जवानों ने कैलाश मानसरोवर की यात्रियों के जत्थे को भी जाने से रोक दिया था।

भारतीय सेना के जवानों को चीनी सैनिकों को भारतीय क्षेत्र में आगे बढ़ने से रोकने के लिए जूझना पड़ा। भारतीय सेना के जवानों ने चीनियों को रोकने के लिए वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी)  के साथ मानव दीवार बनानी पड़ी। प्रत्यक्षदर्शियों ने इस घटना की वीडियो और तस्वीरें ली हैं।

एजेंसी के मुताबिक चीनी सेना की ओर से डकोला इलाके के लालटेन में बंकरों को तबाह किया है। भारत और चीन की सेना के वरिष्ठ अधिकारियों की 20 जून को फ्लैग मिटिंग हुई थी। इसके बावजूद तनाव बरकरार है। यह पहली बार नहीं है जब डोका ला क्षेत्र में चीनी सेना की ओर से इस तरह की कार्रवाई की गई है। इससे पहले नवंबर 2008 में चीनी सेना ने यहां भारतीय सेना के अस्थायी सैन्य बंकरों को नष्ट किया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad