Advertisement

फिर से कोबरा टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं ‘चीता’

मौत से लटकर वापस लौटने वाले भारतीय सेना के जवान चेतन चीता ने एक बार फिर से कश्मीर जाने की इच्छा जाहिर की है। चीता ने कहा कि वो कश्मीर जाकर एक बार फिर सीआरपीएफ में शामिल होना चाहते हैं। बांदीपुर में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में चीता को कई गोलियां लगी थी, जिसके बाद वह गंभीर रुप से घायल हो गए थे।
फिर से कोबरा टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं ‘चीता’

मीडिया से हुई खास बातचीत के दौरान चीता ने कहा, कश्मीर के हालात से वो काफी परेशान हैं। उन्हें वहां होना चाहिए था। उन्होंने कहा कि कश्मीर को वो काफी मिस कर रहे हैं। उन्होंने कहा, मैं फिर से कोबरा टीम का हिस्‍सा बनना चाहता हूं। इस समय जो कश्मीर में हालात हैं वैसे में मुझे वहां पर होना चाहिए था।

चेतन कुमार चीता ने कहा, उन्होंने कहा कि मुझे आज भी ऐसा लगता है कि कश्‍मीर में मेरा कुछ खास काम अब भी अधूरा रह गया है, जिसे पूरा करना मेरा लक्ष्य है।

गौरतलब हो कि चेतन चीता इसी साल 14 फरवरी को बांदीपुर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में घायल हो गए थे। उस आतंकी हमले में तीन जवान शहीद हो गए थे। सेना के जवानों को इलाके में आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद अभियान चलाया। इस अभियान का नेतृत्‍व चीता कर रहे थे।

मुठभेड़ के दौरान अतंकियों ने चीता को निशाना बनाकर 30 गोलियां चलाई थी, लेकिन 9 गोलियां उन्हें लगी। घायल अवस्था में उन्‍हें आर्मी अस्पताल ले जाया गया। लेकिन हालत नाजुक होने के बाद उन्हें दिल्ली लाया गया। दिल्ली एम्स में विशेष डॉक्टरों की टीम ने उनका इलाज किया और वो आज ठीक हैं। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad