Advertisement

सीएम केसीआर ने शतरंज ग्रैंडमास्टर प्रणीत को ढाई करोड़ रुपये देने का किया एलान, कहा- बहुत ही कम उम्र में मिली अंतर्राष्ट्रीय ख्याति

हैदराबाद। मुख्यमंत्री  के. चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना के युवा शतरंज खिलाड़ी उप्पला प्रणीत (16) के...
सीएम केसीआर ने शतरंज ग्रैंडमास्टर प्रणीत को ढाई करोड़ रुपये देने का किया एलान, कहा- बहुत ही कम उम्र में मिली अंतर्राष्ट्रीय ख्याति

हैदराबाद। मुख्यमंत्री  के. चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना के युवा शतरंज खिलाड़ी उप्पला प्रणीत (16) के 'विश्व शतरंज महासंघ ग्रैंडमास्टर' रैंक के लिए योग्य होने पर कहा कि प्रणीत ने बहुत ही कम उम्र में शतरंज में अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त की।

जैसे ही फेडरेशन ने ग्रैंडमास्टर की घोषणा की, सीएम केसीआर ने प्रणीत और उनके माता-पिता को सचिवालय बुलाया और शतरंज ग्रैंडमास्टर को आशीर्वाद दिया। सीएम ने प्रणीत के माता-पिता को बधाई दी जिन्होंने कड़ी मेहनत कर उसे अच्छी तरह प्रशिक्षित किया। इस मौके पर सीएम केसीआर ने प्रणीत को प्रशिक्षण और अन्य खर्चों के लिए 2.50 करोड़ रुपये देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रणीत की लगन, मेहनत और समर्पण ने उन्हें ग्रैंडमास्टर बनाया।

मुख्यमंत्री केसीआर ने आशा व्यक्त किया कि प्रणीत और अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचेंगे और भविष्य में तेलंगाना राज्य और भारत के लिए ख्याति अर्जित करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रणीत को पूरा सहयोग करेगी। प्रणीत के माता-पिता ने सीएम केसीआर का धन्यवाद किया। सीएम ने कहा कि प्रणीत का ग्रैंड मास्टर के रूप में उभरना इस बात का प्रमाण है कि राज्य सरकार खिलाड़ियों को प्रोत्साहन दे रही है और खेल क्षेत्र के विकास के लिए किए गए उपायों के अच्छे परिणाम मिल रहे हैं।

केसीआर ने शतरंज चैंपियन नंदिता को 50 लाख रुपये देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने वीरलापल्ली नंदिता (19) को विश्व शतरंज महासंघ द्वारा 'महिला उम्मीदवार मास्टर' के रूप में मान्यता दिए जाने पर बधाई दी। केसीआर ने नंदिता को उन्नत प्रशिक्षण और अन्य खर्चों के लिए 50 लाख रुपये देने की घोषणा की। सीएम ने कामना की कि नंदिता अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ऊंचाइयों तक पहुंचे। मुख्यमंत्री ने अपने सचिव भूपाल रेड्डी को इस दिशा में कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad