Advertisement

टॉलीवुड आइकन अल्लू अर्जुन के कई पुरस्कार जीतने पर बोले सीएम केसीआर- यह गर्व का क्षण; तेलुगु फिल्म उद्योग को राज्य सरकार का समर्थन रहेगा जारी

हैदराबाद। मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने देश में निर्मित सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वाली फिल्मों के लिए...
टॉलीवुड आइकन अल्लू अर्जुन के कई पुरस्कार जीतने पर बोले सीएम केसीआर- यह गर्व का क्षण; तेलुगु फिल्म उद्योग को राज्य सरकार का समर्थन रहेगा जारी

हैदराबाद। मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने देश में निर्मित सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वाली फिल्मों के लिए केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में घोषित 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में तेलुगु फिल्मों द्वारा कई पुरस्कार जीतने पर प्रसन्नता व्यक्त की। सीएम केसीआर ने टॉलीवुड के आइकन स्टार अल्लू अर्जुन को बधाई दी, जिन्होंने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता। यह गर्व का क्षण है कि किसी तेलुगु नायक ने पिछले 60 वर्षों में पहली बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता। सीएम केसीआर ने स्पष्ट किया कि राज्य सरकार तेलुगु फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए समर्थन देना जारी रखेगी।

अल्लू अर्जुन अपनी ब्लॉकबस्टर एक्शन फिल्म पुष्पा के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में राष्ट्रीय पुरस्कार पाने वाले पहले तेलुगु अभिनेता बन गए। अल्लू अर्जुन ने कई फिल्मों में नायक के रूप में अपने उच्च स्तरीय अभिनय से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। सीएम ने कहा कि अल्लू अर्जुन ने अपने दादा और महान अभिनेता अल्लू रामलिंगैया की विरासत को जारी रखा और प्रसिद्ध तेलुगु अभिनेता चिरंजीवी की प्रेरणा से अपने दम पर एक महान अभिनेता के रूप में उभरे।

केसीआर ने अपने रचनात्मक लेखन से तेलुगु फिल्म गीत के बोलों को वैश्विक पहचान दिलाने वाले ऑस्कर पुरस्कार विजेता चंद्र बोस को सर्वश्रेष्ठ फिल्म गीत का राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने पर खुशी व्यक्त की. सीएम केसीआर ने चंद्र बोस को बधाई दी। मुख्यमंत्री ने सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक देवी श्री प्रसाद, सर्वश्रेष्ठ पाश्र्व गायक कालभैरव, सर्वश्रेष्ठ फिल्म समीक्षक पुरुषोत्तमाचार्य और कई फिल्मों के निर्माताओं, निर्देशकों, अभिनेताओं और तकनीकी कर्मचारियों को भी बधाई दी, जिन्होंने अपनी-अपनी श्रेणियों में राष्ट्रीय पुरस्कार जीते।

सीएम ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण अवसर है कि तेलुगु फिल्म उद्योग हैदराबाद को अपना केंद्र बनाकर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहा है। केसीआर ने कहा कि यह हम सभी के लिए एक बड़ी उपलब्धि है कि तेलुगु सिनेमा न केवल तेलुगु राज्यों में बल्कि राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी दर्शकों का दिल जीतकर फिल्म निर्माण में देश के लिए एक रोल मॉडल के रूप में खड़ा हुआ। मुख्यमंत्री इस बात से खुश हैं कि तेलुगु फिल्म उद्योग राज्य सरकार के समर्थन और प्रोत्साहन से हैदराबाद के भारतीय सिनेमा के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा है। सीएम ने उम्मीद जताई कि तेलुगु सिनेमा विभिन्न संस्कृतियों के मिश्रण से विश्व स्तर पर अपने पंख फैलाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad