Advertisement

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सीएम केजरीवाल का ऐलान- दिल्ली में एक और लॉकडाउन की योजना नहीं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन की अटकलों को खारिज...
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सीएम केजरीवाल का ऐलान- दिल्ली में एक और लॉकडाउन की योजना नहीं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि सरकार के पास ऐसी कोई योजना नहीं है। पिछले 10 दिनों में कोरोनावायरस मामलों की बढ़ती संख्या के बीच, कयास लगाए जा रहे थे कि सरकार स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए एक और लॉकडाउन कर सकती है।

ट्विटर पर केजरीवाल ने लिखा: “कई लोग अनुमान लगा रहे हैं कि क्या दिल्ली में एक और लॉकडाउन की योजना बनाई जा रही है। लेकिन ऐसी कोई योजना नहीं है।” बता दें कि देश की राजधानी में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। ऐसे हालात देखकर लोग फिर से लॉकडाउन की अटकलें लगाने लगे थे। कुछ दिन से सोशल मीडिया और चैटिंग ऐप्‍स पर फर्जी मैसेजेस की भरमार हो चली थी। कुछ में दिल्‍ली-एनसीआर के भीतर सख्‍त लॉकडाउन की बात कही गई थी।

हर रोज होंगे 18 हजार टेस्टः अमित शाह

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले के चलते खुद गृहमंत्री अमित शाह ने कमान संभाल ली है। गृह मंत्री ने सोमवार को दिल्ली के सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक की और कोरोनोवायरस की स्थिति के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि 20 जून से दिल्ली सरकार प्रति दिन 18,000 टेस्ट करेगी और डोर टू डोर ट्रेसिंग तथा मैपिंग का आयोजन किया जाएगा। इस बैठक में अन्य राजनेताओं के साथ दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार और आम आदमी पार्टी नेता संजय कुमार भी मौजूद थे। अमित शाह की यह तीसरी बैठक थी। इससे पहले शाह ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, एलजी अनिल बैजल समेत एमसीडी के सभी मेयरों के साथ बैठक कर चुके हैं।

24 घंटे में 2224 नए मामले, 56 की मौत

दिल्ली में 24 घंटे में कोविड-19 के सर्वाधिक 2,224 नए मामले सामने आए। राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के मामलों का आंकड़ा 41,182 पर पहुंच गया है। दिल्‍ली में कोरोना से मौतों की संख्या 1,327 हो गई है। लगातार तीसरे दिन 2,000 से ज्‍यादा नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक. पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोविड-19 से 56 लोगों की मौत हो चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad