Advertisement

खैरा गिरफ्तारी मामला: कांग्रेस ने बताया जंगल राज, भाजपा ने कहा "इतनी देर क्यों लगी?"

पंजाब पुलिस द्वारा 2015 के ड्रग्स मामले में कांग्रेस के सीनियर विधायक सुखपाल सिंह खैरा को गिरफ्तार करने...
खैरा गिरफ्तारी मामला: कांग्रेस ने बताया जंगल राज, भाजपा ने कहा

पंजाब पुलिस द्वारा 2015 के ड्रग्स मामले में कांग्रेस के सीनियर विधायक सुखपाल सिंह खैरा को गिरफ्तार करने के बाद कांग्रेस और भाजपा आम आदमी पार्टी पर टूट पड़ी। एक तरफ़ कांग्रेस ने इस गिरफ्तारी की कड़ी निन्दा की तो वहीं भाजपा ने कार्रवाई में देरी पर सवाल उठाए। 

विधायक के परिवार के सदस्यों ने दावा किया कि कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा को पंजाब पुलिस ने गुरुवार सुबह गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जानकारी दी कि एक पुराना एनडीपीएस का मामला है जिसको लेकर पूछताछ के लिए उन्हें ले जाया जा रहा है।

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने कहा, "मैं इस गिरफ्तारी की निंदा करता हूं। यह जंगल राज है क्योंकि मामले में कुछ भी नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने कार्यवाही पर रोक लगा दी है और इसे रद्द कर दिया है। स्टे के संबंध में ईडी को नोटिस दिया गया है, तो मुझे बताएं कि इस आठ साल में क्या पुराना मामला बचा है।"

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने सुबह मुझे फोन किया और खैरा के लिए लड़ने को कहा। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, "उनके परिवार ने कहा है कि उनके साथ कुछ भी हो सकता है।" पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष ने भी एक्स (पूर्व में ट्विटर) का सहारा लिया और गिरफ्तारी को लोगों को मूल मुद्दों से भटकाने के लिए पंजाब सरकार की एक चाल बताया। 

वॉरिंग ने एक्स पर पोस्ट किया, "कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा जी की हालिया गिरफ्तारी से राजनीतिक प्रतिशोध की बू आती है, यह विपक्ष को डराने की कोशिश है और मूल मुद्दों से ध्यान भटकाने की पंजाब सरकार की चाल है। हम मजबूती से सुखपाल खैरा के साथ खड़े हैं और इस लड़ाई को तार्किक निष्कर्ष तक ले जाएंगे।"

 

 

आप सांसद सुशील गुप्ता ने कहा, ''कानून अपना काम करेगा। यह सर्वविदित है कि सुखपाल खैरा जी ड्रग्स के कारोबार में लिप्त थे। उन्हें पिछली सरकारों से संरक्षण मिलता रहा। अब, उचित जांच की जाएगी।"

 

 

बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, "मुझे अरविंद केजरीवाल का एक बयान याद है जिसमें उन्होंने कहा था, 'मुझे पुलिस दो और देखो मैं क्या करूंगा', ताकि पता चल सके कि क्या किया जा रहा है। अगर किसी पर कोई आरोप लगता है , उन्हें पहले बुलाया जाना चाहिए और उन्हें जांच में शामिल किया जाना चाहिए और अगर वह जवाब नहीं देते हैं तो उन्हें गिरफ्तार करें। पंजाब पुलिस का दुरुपयोग किया जा रहा है। विपक्षी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है क्योंकि वे सरकार के खिलाफ बोल रहे हैं।''

 

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, "आप को कार्रवाई करने में इतना समय क्यों लग रहा है? ऐसा लगता है कि श्री बाजवा द्वारा आप के 32 विधायकों के उनके संपर्क में होने की बात कहने के बाद यह घटनाक्रम हुआ। कांग्रेस के बाद उन्होंने कहा कि वे पंजाब में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। मुझे लगता है कि श्री राहुल गांधी को 'भारत जोड़ो यात्रा' छोड़कर 'INDI जोड़ो यात्रा' करनी चाहिए।"

खैरा के बेटे मेहताब सिंह ने कहा, "सुखपाल सिंह ने भगवंत मान और उनकी पार्टी का नशे में धुत्त चेहरा उजागर किया। वह हमेशा पंजाब में नशीली दवाओं के अत्यधिक सेवन से मरने वालों के परिवारों के साथ खड़े थे। जब कोई सरकार के खिलाफ़ बोलता है तो यही होता है।"

"5 साल में ये मेरे पिता की दूसरी गिरफ़्तारी है। ये सच बोलने का दुष्परिणाम है। इस गिरफ़्तारी के लिए 2015 की एफआईआर का इस्तेमाल किया गया है, उस एफआईआर पर कोर्ट ने हमें समन किया था और हमने उसे चुनौती दी थी सुप्रीम कोर्ट में आदेश दिया गया और सुप्रीम कोर्ट ने उस आदेश को रद्द कर दिया था।"

गौरतलब है कि ड्रग्स का मामला मार्च 2015 में फाजिल्का के जलालाबाद में दर्ज किया गया था। मामले में 9 लोगों पर मामला दर्ज किया गया और बाद में उन्हें नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत दोषी ठहराया गया। 2017 में, सुप्रीम कोर्ट ने खैरा के खिलाफ ट्रायल कोर्ट की कार्यवाही पर रोक लगा दी, जिसे मामले में अतिरिक्त आरोपी के रूप में तलब किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad