Advertisement

कांग्रेस ने सत्ता में रहते दलितों के लिए नहीं सोचा, किया वोट बैंक की तरह इस्तेमाल: केसीआर

अचम्पेट। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि कांग्रेस ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया। दलित समाज को...
कांग्रेस ने सत्ता में रहते दलितों के लिए नहीं सोचा, किया वोट बैंक की तरह इस्तेमाल: केसीआर

अचम्पेट। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि कांग्रेस ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया। दलित समाज को सोचना चाहिए कि जब कांग्रेस सत्ता में थी तो उसने दलितों के बारे में नहीं सोचा, उनका वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया। यदि नेहरू के समय में दलित बंधु योजना लागू किया गया होता तो दलितों की स्थिति बेहतर होती। केसीआर ने दलित बंधु योजना को जन्म दिया। हमने आदिवासियों को पोडु भूमि दी। क्या किसी ने दिया है? साथ ही आदिवासियों को भी रायथु बंधु का भुगतान किया।

वृहस्पतिवार को अचम्पेट में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि तेलगूदेशम और कांग्रेस के शासन के समय उन्होंने किसानों को एक रुपया भी नहीं दिया। केसीआर ने  किसानों के चेहरे पर निखार लाने के लिए रायथु बंधु योजना शुरू की। हम रायतु बंधु योजना के लिए पंद्रह हजार करोड दे रहे हैं। हमने इसमें पांच हजार रुपये प्रति एकड़ की बढ़ोतरी की और हमने इसे घोषणा पत्र में रखा है। हमने इसे 16 हजार रूपए प्रति वर्ष तक बढ़ाने का वादा किया है। इसे एक निश्चित तरीके से बढ़ाने का वादा किया गया है। तेलंगाना में तीन करोड़ टन धान की कटाई कर देश को आपूर्ति की जायेगी। 93 लाख राशन कार्डधारी परिवारों को छोटा चावल देने का निर्णय लिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने तेलंगाना को बर्बाद कर दिया। जब भी तेलंगाना चाहिए था, कई लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। 1969 में चेन्ना रेड्डी के नेतृत्व में 400 लोगों को पीट-पीट कर मार डाला गया। लाखों लोगों को जेलों में डाल दिया गया। जनता को सही व्यक्ति को चुनाव जिताना चाहिए, तभी जीवन बेहतर बनेगा। जब तक मैने अपना सिर मौत के मुंह में नहीं डाल दिया और तेलंगाना जययात्रा का नारा लगाते हुए आमरण अनशन पर नहीं बैठ गया, तब तक तेलंगाना नहीं आया। मैने पूरे तेलंगाना में आंदोलन की लहर बना दी। तब तेलंगाना आया और पूरा राज्य बच गया। मैंने तेलंगाना और आपके बच्चे की रक्षा के लिए अपनी भूमिका निभाई है। क्या मुझे लड़ाई खुद ही लड़नी चाहिए ? अब आपको लड़ना होगा और तय करना होगा कि केसीआर जो कहते हैं वह सच है या झूठ। दस साल पहले तेलंगाना में न बिजली थी न पीने का पानी और न सिंचाई का पानी। बिजली आती थी तो भगवान की दया से आती थी। आज तेलंगाना एकमात्र राज्य है जो 24 घंटे बिजली प्रदान करता है।  कर्नाटक में पांच घंटे भी बिजली भी नहीं दे रहे हैं। 24 घंटे का वादा करने वाले कर्नाटक में कांग्रेसी परेशान हैं। वहां फसलें सूख रही हैं। तेलंगाना को भारत के लिए मार्गदर्शक सिद्धांत के रूप में दस वर्षों में बनाया गया है। 30 नवंबर को बलराज की भारी बहुमत से जीत होनी चाहिए।

केसीआर ने कहा कि प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति बिजली खपत और सिंचाई क्षेत्र में तेलंगाना नंबर वन राज्य है। तेलंगाना में 60 लाख टन की फसल नहीं होती थी, आज तेलंगाना में तीन करोड़ टन धान पैदा होता है। अब चार करोड़ टन होना चाहिए, इसपर विचार किया जाना चाहिए। हमने कल्याण लक्ष्मी योजना शुरू की। मुख्यमंत्री केसीआर ने पेंशन योजना लागू किया। कोई दूसरी पार्टी आई तो तेलंगाना को कुत्तों और लोमड़ियों द्वारा फाड़ दिया जाएगा। लड़ना आपका कर्तव्य है। मैं लड़ने की जिम्मेदारी तेलंगाना के लोगों पर डाल रहा हूं। मैं अचम्पेट निर्वाचन क्षेत्र में 1.75 लाख एकड़ और 2 लाख एकड़ में पानी उपलब्ध कराने के लिए जिम्मेदार हूं। यह कांग्रेस नेता ही थे जिन्होंने पलामुरू परियोजना के निर्माण में बाधा डाली। हम तेलंगाना लाकर, गरीब किसानों की रक्षा करके, किसानों की रक्षा करके, 24 घंटे बिजली देकर राज्य को आगे ले जा रहे हैं। मुस्लिम भाइयों के लिए आवासीय विद्यालयों की स्थापना की। सभी समुदायों के लिए 1000 कॉलेजों को एक साथ रखा गया है। आने वाले दिनों में डिग्री कॉलेजों का भी निर्माण होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रायतु बंधु का पैसा सीधे आपके खाते में आता है। बीआरएस पार्टी आपकी जमीन पर हक आपको देती है, कांग्रेस इसपर कब्ज़ा करना चाहती है, कांग्रेस पार्टी इसे छीनना चाहती है। किसानों को तय करना चाहिए कि वे इसमें किस पार्टी को चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस तीन घंटे बिजली देगी। मैं कह रहा हूं कि 24 घंटे दूंगा। आपको बताना हमारा कर्तव्य है। तेलंगाना के लिए लड़ने वालों के रूप में, तेलंगाना को एक निश्चित स्थान पर लाने वाले लोगों के रूप में आपको बताना हमारा कर्तव्य है। यहां पर नल्लामाला प्रोजेक्ट, सालेस्वरम जैसा इको टूरिज्म प्रोजेक्ट है। अमराबाद जैसे क्षेत्रों को और अधिक विकसित करने की आवश्यकता है। इस कार्यक्रम में मंत्री श्रीनिवास गौड़, एमएलसी मधुसूदन चारी, देशपति श्रीनिवास, विधायक जयपाल यादव, गुव्वाला बलाराजू और अन्य ने भाग लिया।

कर्नाटक में फसलें सूख रही है: केसीआर

वनापर्थी: मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने वृहस्पतिवार को वनापर्थी में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने मौजूदा तेलंगाना को नष्ट कर दिया। इसलिए जनता को सावधान रहना चाहिए। कांग्रेस ने मुसलमानों का वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है। कांग्रेस ने रायथुबंधु के बारे में कभी नहीं सोचा। हमारी पार्टी ने ही इस योजना को जन्म दिया। कितनी भी सरकारें आईं, किसी ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया। लंगाना एकमात्र राज्य है जो लगभग एक लाख करोड़ की लागत से 24 घंटे बिजली प्रदान करता है। कर्नाटक में कांग्रेस पांच घंटे भी बिजली नहीं दे पा रही है। कांग्रेसी परेशान हैं, वहां फसलें सूख रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad