Advertisement

कांग्रेस विधायक ने कहा- शराब से मरता है कोरोना, राजस्थान सरकार से की दुकानें खोलने मांग

राजस्थान कांग्रेस विधायक ने कोरोना महामारी के बीच एलकोहल और सेनेटाइजर को लेकर अजीबोगरीब तर्क के साथ...
कांग्रेस विधायक ने कहा- शराब से मरता है कोरोना, राजस्थान सरकार से की दुकानें खोलने मांग

राजस्थान कांग्रेस विधायक ने कोरोना महामारी के बीच एलकोहल और सेनेटाइजर को लेकर अजीबोगरीब तर्क के साथ राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि जब सेनेटाइजर में मौजूद एलकोहल हाथ में लगाने पर वायरस को मारता है फिर शराब पीने से गर्दन के वायरस भी मरेंगे। इसमें कोई संदेह नहीं है। इस बाबत विधायक भरत सिंह कुंदनपुर ने राज्य में शराब की दुकानें खोलने की अपील भी की है।

इससे पहले हनुमानगढ़ जिले के भादरा से विधायक बलवान सिंह पुनिया ने भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानों को खोलने को कहा था। विधायक भरत सिंह ने पत्र में लिखा कि जब अल्कोहल से हाथों को धोने पर कोरोना वायरस खत्म हो सकता है तो पीने वाले के गले से वायरस ही साफ होगा। इसलिए शराब की दुकानें खोली जाए।

कई लोगों की हो गई है मौत

विधायक ने कहा है कि शराब की दुकानों के न खुलने से राज्य की अर्थव्यवस्था की कमर टूट गई है और इस कारण राज्यभर में अवैध देशी शराब को बनाया और बेचा जा रहा है। शराब न मिलने की वजह से कई लोगों की मौत हो गई है। शराब की दुकानों खुलने से जहां लोगों को शराब मिल  मिलेगी। वहीं. सरकार को राजस्व भी मिलेगा।

दिया दो खबरों का हवाला

विधायक ने पत्र में राज्य की दो खबरों का भी जिक्र किया, एक खबर भरतपुर जिले के हलैना गांव की थी, जहां अवैध देशी शराब पीने से दो लोगों की आंख की रोशनी चली गई। वहीं, दूसरी खबर सरकार द्वारा लॉकडाउन के दौरान हुए घाटे की भरपाई करने के लिए एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने की थी।  बता दें, लॉकडाउन की वजह से सारी गतिविधियां ठप है। गृह मंत्रालय ने फिर से लॉकडाउन को अगले दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। यह लॉकडाउन 17 मई तक लागू रहेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad