Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले भूटान के पीएम

  भारत के दो दिवसीय यात्रा पर आए भूटान के प्रधानमंत्री डाओ शेरिंग तोबगे ने शनिवार को कांग्रेस...
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले भूटान के पीएम

 

भारत के दो दिवसीय यात्रा पर आए भूटान के प्रधानमंत्री डाओ शेरिंग तोबगे ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात कर दोनों देशों के बीच संबंधों को और प्रगाढ़ बनाने पर चर्चा की। 

 

राहुल गांधी ने ट्वीट कर यह जानकारी देते हुए कहा, भूटान के प्रधानमंत्री के साथ आज मेरी मुलाकात हुई। हमने दोनों देशों के संबंधों को मजबूत बनाने सहित विभिन्न मुद्दों पर व्यापक विचार-विमर्श किया। इससे पहले शुक्रवार को  भूटान के पीएम ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की थी।

गौरतलब है कि भूटान के प्रधानमंत्री तोबगे तीन दिवसीय भारत दौरे पर हैं और राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित विभिन्न नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। 

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, विदेश मंत्री से मुलाकात के बाद भूटान के पीएम डाओ शेरिंग तोबगे आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलकात कर कई मुद्दों पर चर्चाएं भी की।

सुषमा स्वराज से मुलाकात को लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि स्वराज और भूटानी प्रधानमंत्री ने दोनों देशों के बीच संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए ‘गर्मजोशी के साथ बातचीत की।’ 

उन्होंने ट्वीट किया, ‘असाधारण , समय की कसौटी पर खरे उतरे और दीर्घकालिक संबंध। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे से मुलाकात की। दोनों देशों के बीच कूटनीतिक संबंध स्थापित होने की स्वर्ण जयंती के मौके पर संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए गर्मजोशी भरे माहौल में चर्चा हुई।’’ मोदी और तोबगे के बीच चर्चा में डोकलाम त्रिकोण पर स्थिति को लेकर बातचीत होने की उम्मीद है जहां भारत और चीन की सेनाएं गत वर्ष 73 दिन तक आमने सामने रही थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad