Advertisement

देश में जनवरी से शुरू हो सकता है कोरोना का टीकाकरणः डा हर्षवर्धन

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक करोड़ के पार पहुंच गई है। इस बीच सरकार ने बताया है कि देश में...
देश में जनवरी से शुरू हो सकता है कोरोना का टीकाकरणः डा हर्षवर्धन

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक करोड़ के पार पहुंच गई है। इस बीच सरकार ने बताया है कि देश में जनवरी से कोरोना की पहली वैक्सीन दी जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया था कि देश में जनवरी से कोरोना का टीकाकरण शुरू हो सकता है।

डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि देश में जिन 30 करोड़ लोगों को सबसे पहले कोरोना वैक्सीन दी जाएगी, उनमें एक करोड़ स्वास्थ्य कर्मी, दो करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स, 50 साल से ज्यादा उम्र के 26 करोड़ लोग और 50 साल से कम उम्र के करीब एक करोड़ लोग हैं जिनको कोई बीमारी है।

उन्होंने कहा कि सरकार वैक्सीन की गुणवत्ता, सुरक्षा और उसके सटीक होने में किसी तरह का समझौता नहीं करना चाहती है। स्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में इस वक्त कोरोना के 6 वैक्सीन का क्लिनिकल ट्रायल चल रहा है और ये वैक्सीन विकास के अलग अलग स्तर पर हैं।

देश में बीते एक दिन में कोरोना संक्रमण के 24,337 नए मामले सामने आए है। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,00,55,560 हो गई है जबकि इनमें 96 लाख से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं। देश में बीते एक दिन में कोरोना से 333 और लोगों की मौत हुई। इसके साथ ही देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,45,810 हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad