Advertisement

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बेकाबू: आज आ सकते हैं 20 हजार से ज्यादा नए मामले, जानें क्या है अस्पतालों की स्थिति

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि...
दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बेकाबू: आज आ सकते हैं 20 हजार से ज्यादा नए मामले, जानें क्या है अस्पतालों की स्थिति

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में शनिवार को करीब 19% की पॉजिटिविटी रेट के साथ करीब 20,000 नए कोरोना के मामले दर्ज होने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि अब तक राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से कोई मौत नहीं हुई है। जैन ने कहा कि गुरुवार को कोरोनो वायरस संक्रमण से मरने वाले अधिकांश रोगियों में कोमोरबीडीटी पाई गई थी।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "इस बार अस्पताल में भर्ती और संक्रमण की गंभीरता भी कम देखी जा रही है।  यह कहते हुए कि दिल्ली सरकार कोरोना से लड़ने के लिए अच्छी तरह से तैयार है, उन्होंने कहा कि कोविड के मामलों की उच्च संख्या को ध्यान में रखते हुए बुनियादी ढांचे को और मजबूत किया जा रहा है।

उन्होंने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने और बाहर निकलते समय फेस मास्क पहनना सबसे ज्यादा जरूरी है और यह लॉकडाउन लागू करने से कहीं ज्यादा प्रभावी हैं।

शहर के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए हालिया आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में शुक्रवार को 17,335 ताजा कोविड मामले दर्ज किए गए, जो 8 मई के बाद से एक दिन में सबसे अधिक वृद्धि है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad