Advertisement

कोरोना वायरस: वीकेंड पर अब नियमित समय के अनुसार चलेगी दिल्ली मेट्रो, आज के लिए किए गए हैं ये बदलाव

कोविड-19 की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा जारी नए दिशा-निर्देशों के मद्देनज़र राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र...
कोरोना वायरस: वीकेंड पर अब नियमित समय के अनुसार चलेगी दिल्ली मेट्रो, आज के लिए किए गए हैं ये बदलाव

कोविड-19 की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा जारी नए दिशा-निर्देशों के मद्देनज़र राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में शनिवार से वीकेंड पर मेट्रो सेवाओं को नियमित समय के अनुसार फिर से शुरू किया जाएगा। हालांकि आज बीटिंग रिट्रीट के चलते येलो लाइन पर सेवाओं में मामूली बदलाव किए गए है।

डीएमआरसी की तरफ से जारी गाइडलाइंस के अनुसार, ‘येलो लाइन यानी लाइन 2 (हुडा सिटी सेंटर – समयपुर बादली) के केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर मेट्रो सेवाएं दोपहर 02.00 बजे से शाम 06.30 बजे तक उपलब्ध नहीं होंगी।

इस दौरान केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर सिर्फ इंटरचेंज की व्यवस्था रहेगी। इन स्टेशनों पर शाम साढ़े 6 बजे नियमित सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी। मेट्रो की तरफ से जारी ट्रैवल गाइडलाइंस के अनुसार, यात्री मेट्रो में सभी सीटों पर बैठकर यात्रा कर सकते हैं लेकिन किसी को भी खड़े होकर सफर करने की इजाजत नहीं होगी।’

दिल्ली पुलिस ने विजय चौक पर आयोजित होने वाले बीटिंग रिट्रीट समारोह के लिए यातायात के व्यापक प्रबंध किए हैं। दिल्ली पुलिस की ओर से जारी परामर्श के अनुसार विजय चौक के आस-पास के इलाकों में शनिवार को अपराह्न दो बजे से रात साढ़े नौ बजे तक यातायात संबंधी प्रतिबंध लागू रहेंगे। विजय चौक यातायात के लिए बंद रहेगा, जबकि सुनहरी मस्जिद गोल चक्कर और कृषि भवन गोल चक्कर के बीच रफी मार्ग पर यातायात की अनुमति नहीं होगी। रायसीना रोड पर कृषि भवन गोल चक्कर से विजय चौक की ओर, दाराशिकोह रोड चौराहे से आगे, कृष्णा मेनन मार्ग गोल चक्कर और सुनहरी मस्जिद गोल चक्कर से विजय चौक की ओर यातायात की अनुमति नहीं होगी।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि दोपहर दो बजे से रात साढ़े नौ बजे तक बसों को उनके सामान्य रूट से स्थानांतरित किया जाएगा। उद्योग भवन और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार शनिवार को अपराह्न दो बजे से शाम साढ़े छह बजे तक बंद रहेंगे।

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 4044 नए मामले आए हैं और 25 लोगों की मौत हुई है। वहीं, संक्रमण दर घटकर 8.60 प्रतिशत हो गई है। स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में नए मामलों के साथ संक्रमितों की कुल संख्या 17,64,41 जबकि मृतक संख्या 25,769 हो गई है। एक दिन पहले कुल 47,042 नमूनों की जांच की गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad