Advertisement

बिहार 12 वीं नतीजे : ठेले वाली की बेटी बनी टॉपर, ऐसी ही तीन टॉपर लड़कियों की कहानी

बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा 2021 के नतीजे आ गए हैं। बिहार बोर्ड की 12वीं यानी इंटर की परीक्षा में इस साल...
बिहार 12 वीं नतीजे : ठेले वाली की बेटी बनी टॉपर, ऐसी ही तीन टॉपर लड़कियों की कहानी

बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा 2021 के नतीजे आ गए हैं। बिहार बोर्ड की 12वीं यानी इंटर की परीक्षा में इस साल बेटियों ने टॉप किया है। इंटर परीक्षा 2021 में साइंस, ऑर्ट्स और कॉमर्स तीनों ही संकायों में बेटियों ने परचम लहरा दिया है। शुक्रवार को जैसे ही नतीजों की घोषणा हुई वैसे ही नालंदा, औरंगाबाद और खगड़िया के तीन घरों की बेटियों ने इंटर परीक्षा में एक तरह से इतिहास रच दिया।

नवभारत टाइम्स के मुताबिक, नालंदा शहर में ठेले पर खाने-पीने का सामान बेचने वाले चुन्नीलाल के लिए बेटी को जन्म देना और इनकी पत्नी के लिए आज गर्व की बात है। चुन्नीलाल आज लोगों से कह रहे हैं कि मेरी बेटी बेटों से कम नहीं है। चुन्नीलाल ने हार न मानते हुए अपनी बेटी सोनाली को पढ़ाया और आज नतीजा सामने है। सोनाली बिहार इंटर परीक्षा 2021 की साइंस टॉपर बन चुकी है। सोनाली नालंदा जिले के बिहारशरीफ में श्रीमती परमेश्वरी देवी बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्रा हैं।

आर्ट्स के रिजल्ट की बात करें तो इसमें खगड़िया की मधु भारती ने 463 अंकों के साथ टॉपर्स का खिताब हासिल कर लिया। मधु खगड़िया के आर लाल कॉलेज की छात्रा हैं। इसमें उनके साथ सिमुलतला आवासीय विद्यालय के कैलाश कुमार भी इतने ही अंकों के साथ टॉपर घोषित किए गए हैं।

कॉमर्स में औरंगाबाद के सच्चिदानंद सिन्हा कॉलेज की छात्रा सुगंधा कुमारी ने टॉपर की जगह पर कब्जा जमा लिया। उन्हें कुल 471 नंबर मिले जो बिहार में इंटर कॉमर्स 2021 की परीक्षा में सबस ज्यादा नंबर हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad