Advertisement

दिल का दौरा पड़ने से मौतें: एमपी में क्रिकेट खेलते हुए सेना के जवान और हरियाणा में रामलीला का मंचन करते एक व्यक्ति की मौत

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले के मरगुवा गांव में छुट्टी के दौरान क्रिकेट खेलते समय दिल का दौरा पड़ने से...
दिल का दौरा पड़ने से मौतें: एमपी में क्रिकेट खेलते हुए सेना के जवान और हरियाणा में रामलीला का मंचन करते एक व्यक्ति की मौत

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले के मरगुवा गांव में छुट्टी के दौरान क्रिकेट खेलते समय दिल का दौरा पड़ने से एक भारतीय सेना के जवान की मौत हो गई। एक अन्य घटना में, हरियाणा में एक 'रामलीला' में भगवान हनुमान की भूमिका निभाने वाले एक व्यक्ति की सोमवार को मंच के बीच में गिरने के बाद मृत्यु हो गई।

एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि 35 साल के सैन्यकर्मी की पहचान लांस नायक विनोद बंसकर के रूप में की गई। जिला अस्पताल के डॉ.योगेश यादव ने दिल का दौरा पड़ने से मौत होने की पुष्टि की है। उनके बड़े भाई जगदीश बांसकर ने बताया कि बांसकर रविवार दोपहर पड़ोसी गांव बिराऊ में क्रिकेट खेलने गए थे, जहां उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की। जगदीश ने कहा कि उसके परिवार के सदस्य उसे टीकमगढ़ के जिला अस्पताल ले गए, जहां देर रात उसकी मौत हो गई। लांस नायक विनोद बंसकर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में तैनात थे और छुट्टी पर थे। उनके भाई ने कहा, उनका फरवरी के पहले सप्ताह में लौटने का कार्यक्रम था।

दूसरी घटना में, सोमवार को हरियाणा के भिवानी में एक रामलीला में प्रदर्शन के बीच में दिल का दौरा पड़ने से हनुमान की पोशाक पहने एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। यूपी के अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के मौके पर रामलीला का आयोजन किया गया था।

घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें मृतक हरीश मेहता को कार्यक्रम में भगवान हनुमान की पोशाक पहनकर नृत्य करते हुए दिखाया गया है। हरीश मेहता अभिनय के बीच में फर्श पर गिर गए, जिसे लोगों ने सोचा कि यह कृत्य का हिस्सा है और तुरंत उन्हें बचाने के लिए नहीं आए। एक मिनट से अधिक समय तक मेहता के कोई प्रतिक्रिया न देने के बाद ही लोगों को एहसास हुआ कि यह एक मेडिकल इमरजेंसी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad