Advertisement

यूनिवर्सिटी ऑफ पेंनसिलवानिया के शिष्टमंडल ने किया आईपी विश्वविद्यालय का दौरा, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

नई दिल्लीः यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवानिया के एक शिष्टमंडल ने मंगलवार को आईपी यूनिवर्सिटी का दौरा किया।...
यूनिवर्सिटी ऑफ पेंनसिलवानिया के शिष्टमंडल ने किया आईपी विश्वविद्यालय का दौरा, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

नई दिल्लीः यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवानिया के एक शिष्टमंडल ने मंगलवार को आईपी यूनिवर्सिटी का दौरा किया। शिष्टमंडल ने आईपी यूनिवर्सिटी के कुलपति पद्मश्री प्रो. डॉक्टर महेश वर्मा से मुलाक़ात की। इस दौरान दोनों यूनिवर्सिटी के बीच शोध, अकडेमिक गठजोड़, स्टूडेंट्स एवं संकाय आदान- प्रदान जैसे विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई।

शिष्टमंडल में विश्वविद्यालय के तीन अध्यापक और छात्र शामिल थे। इसका नेतृत्व डा. पीटर इक्केल कर रहे थे। कुलपति पद्मश्री प्रो. डॉक्टर महेश वर्मा ने कहा कि हमें शोध पर विशेष बल देने की ज़रूरत है तभी हम ग्लोबल रैंकिंग में अपनी जगह बना पाएंगे। उन्होंने आईपी यूनिवर्सिटी के विजन और रणनीति के बारे में शिष्टमंडल को विस्तार से अवगत कराया। इस अवसर पर आईपी के यूनिवर्सिटी के विदेशी मामलों के निदेशालय की निदेशक प्रो. विजिता सिंह अग्रवाल ने शिष्टमंडल को विभाग की गतिविधियों  के बारे में बताया।

यूनिवर्सिटी की गुणवत्ता एवं समाजिक उपादेयता पर यूनिवर्सिटी के विकासोन्मुखी मामलों के निदेशक प्रो. ए॰ के॰ सैनी और छात्र कल्याण निदेशालय की निदेशक प्रो. मनप्रीत कौर काँग ने प्रकाश डाला। संकाय कार्य एवं शोध पर शोध विभाग की निदेशक प्रो. निमिषा शर्मा एवं विदेशी मामलों के निदेशालय के सह- निदेशक प्रो. गगनदीप शर्मा ने प्रकाश डाला। छात्रों के अनुभव एवं विशेष कार्यों पर यूनिवर्सिटी स्कूल औफ मैंनेजमेंट स्टडीस की सहायक प्राध्यापक डा. शिल्पा जैन और विदेशी मामलों के निदेशालय की सह- निदेशक डा. अंजली शौक़ीन ने प्रकाश डाला। ज्ञातव्य है कि आईपी यूनिवर्सिटी का एक दर्जन से भी अधिक प्रमुख विदेशी यूनिवर्सिटी के साथ शोध एवं अन्य क्षेत्रों में गठजोड़ है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad