Advertisement

सोनिया-ममता की मुलाकात से पहले कांग्रेस को झटका, पूर्व सांसद कीर्ति आजाद आज थामेंगे टीएमसी का दामन

कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद मंगलवार को यानी आज राजधानी दिल्ली में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे।...
सोनिया-ममता की मुलाकात से पहले कांग्रेस को झटका, पूर्व सांसद कीर्ति आजाद आज थामेंगे टीएमसी का दामन

कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद मंगलवार को यानी आज राजधानी दिल्ली में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी के सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है।

सूत्रों ने कहा कि अशोक तंवर, जिन्होंने अक्टूबर 2019 में कांग्रेस छोड़ दी और अपनी पार्टी शुरू की, और जद (यू) के पूर्व महासचिव पवन वर्मा भी टीएमसी में शामिल होंगे।

बनर्जी, जो दिल्ली में हैं, अपनी यात्राओं के दौरान हमेशा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलती हैं। हालांकि, टीएमसी सूत्रों ने संकेत दिया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री इस बार इसे मिस कर सकती हैं।

1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम के सदस्य, आज़ाद को दिसंबर 2015 में दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार को लेकर तत्कालीन केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को खुले तौर पर निशाना बनाने के लिए भाजपा से निलंबित कर दिया गया था। वह 2018 में कांग्रेस में शामिल हो गए।

आजाद बिहार के दरभंगा से तीन बार लोकसभा के लिए चुने गए। उन्होंने 2014 का आम चुनाव बीजेपी के टिकट पर लड़ा था।

अशोक तंवर, जो कभी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के करीबी माने जाते थे, 2009-2014 के दौरान सिरसा से सांसद थे और पार्टी की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष भी थे। उन्होंने अक्टूबर 2019 में हरियाणा विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले कांग्रेस छोड़ दी। उन्होंने इस साल फरवरी में अपनी खुद की पार्टी ‘अपना भारत मोर्चा’ लॉन्च किया।

वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पूर्व सलाहकार पवन वर्मा को 2020 में सत्तारूढ़ जद(यू) से निष्कासित कर दिया गया था। वह जुलाई 2016 तक सांसद थे। वह जद (यू) के राष्ट्रीय महासचिव और प्रवक्ता भी थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad