Advertisement

नीलामी में 8.75 करोड़ रुपये में बिके विजय माल्या के दो हेलिकॉप्टर, दिल्ली की फर्म ने खरीदा

किंगफिशर एयरलाइंस के दो हेलिकॉप्टर बुधवार को आयोजित नीलामी में 8.75 करोड़ रुपये में बिके। दिल्ली की...
नीलामी में 8.75 करोड़ रुपये में बिके विजय माल्या के दो हेलिकॉप्टर, दिल्ली की फर्म ने खरीदा

किंगफिशर एयरलाइंस के दो हेलिकॉप्टर बुधवार को आयोजित नीलामी में 8.75 करोड़ रुपये में बिके। दिल्ली की कंपनी चौधरी एविएशन ने इन्हें 8.75 करोड़ रुपये में खरीदा है। कंपनी के डायरेक्टर सत्येन्द्र सहरावत ने बताया कि 5 सीटों वाले दोनों एयरबस यूरोकॉप्टर 10 साल पुराने हैं।

एक अधिकारी ने यह जानकारी दी ‌कि बैंकों ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या से अपने बकाया कर्ज की वसूली के लिए एयरबस हेलिकॉप्टरों को नीलामी के लिए पेश किया था। अधिकारी ने बताया कि दोनों हेलिकॉप्टर 8.75 करोड़ रुपये में नीलाम किए गए। दोनों हेलिकॉप्टरों के लिए आरक्षित मूल्य 3.5 करोड़ रुपये रखा गया था। ई-नीलामी का आयोजन बेंगलूरू में किया गया।

नई दिल्ली चौधरी एविएशन फैसिलिटीज के एक प्रतिनिधि ने दावा किया कि उनकी कंपनी इस नीलामी में सफल हुई है। कंपनी दो हेलिकॉप्टरों के लिए 8.75 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी।

माल्या पर है 9 हजार करोड़ का कर्ज

शराब कारोबारी विजय माल्या पर विभिन्न बैंकों का करीब 9 हजार करोड़ रुपये कर्ज है। चुका पाने में नाकाम होने पर वह विदेश भाग गया। विजय माल्या की बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस पर विभिन्न बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज बकाया है। उसने मार्च 2017 को देश छोड़ दिया था।

इसके बाद अपना कर्ज वसूलने के लिए बैंकों द्वारा मुंबई स्थित किंगफिशर हाउस और गोवा के किंगफिशर विला की नीलामी रखी ग थी। उसकी दूसरी संपत्तियों की नीलामी का भी ऐलान किया गया था।

देश छोड़ने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिला था: माल्या

12 सितंबर 2018 को विजय माल्या ने ये दावा कर सनसनी मचा दी थी कि ‘मैंने देश छोड़ने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से बातचीत की थी।’ लंदन में वेस्टमिंस्टर कोर्ट के बाहर माल्या ने कहा था कि ‘मैंने वित्त मंत्री से मिलकर कर्ज का मामला निपटाने पर बात की थी लेकिन मामला निपटाने पर बैंकों ने आपत्ति जताई थी।’ माल्या ने कहा कि ‘मुझे बलि का बकरा बनाया गया है।’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad