Advertisement

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने मानहानि मामले में समन आदेश के खिलाफ अदालत का किया रुख

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने सोमवार को एक सत्र न्यायालय का रुख किया, जिसमें उन्हें एक भाजपा नेता...
दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने मानहानि मामले में समन आदेश के खिलाफ अदालत का किया रुख

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने सोमवार को एक सत्र न्यायालय का रुख किया, जिसमें उन्हें एक भाजपा नेता द्वारा दायर मानहानि मामले में समन जारी किया गया था। आतिशी ने आरोप लगाया था कि भगवा पार्टी ने आप सरकार को गिराने के लिए कई आप विधायकों से नकदी की पेशकश की थी।

मुख्यमंत्री ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश विशाल गोगने के समक्ष एक आवेदन दायर किया, जिन्होंने उनकी याचिका पर भाजपा नेता प्रवीण शंकर कपूर को नोटिस जारी किया। आतिशी ने अपने वकील के माध्यम से सत्र न्यायालय का रुख किया, जिसमें 28 मई को एक मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा उन्हें भाजपा प्रवक्ता कपूर द्वारा दायर आपराधिक मामले में समन जारी करने के आदेश के खिलाफ उन्हें और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मानहानि का आरोप लगाया गया था।

सत्र न्यायालय ने कपूर को 7 अक्टूबर तक आतिशी के आवेदन पर अपना जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया, जब अदालत मामले में दलीलें सुनेगी। मजिस्ट्रेट अदालत ने 28 मई को मामले में केजरीवाल को आरोपी के रूप में समन करने से इनकार कर दिया था।

बाद में 23 जुलाई को आतिशी को जमानत दे दी गई थी, जब वह समन के बाद अदालत में पेश हुई थीं। आतिशी ने कथित तौर पर दावा किया था कि भाजपा ने 21 आप विधायकों से संपर्क किया था, और उनमें से प्रत्येक को भगवा खेमे में शामिल होने के लिए 25 लाख रुपये की पेशकश की थी। आतिशी पर आप विधायकों पर खरीद-फरोख्त के प्रयासों के बारे में झूठे दावे करने का आरोप लगाते हुए कपूर ने आपराधिक मानहानि की शिकायत के साथ अदालत का रुख किया था। उन्होंने कहा था कि आप नेता अपने दावे का समर्थन करने के लिए सबूत पेश करने में विफल रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad