Advertisement

आबकारी घोटाले को लेकर अब एक्शन में ईडी, दिल्ली से मुंबई तक कई ठिकानों पर छापेमारी

केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए दिल्ली सरकार के...
आबकारी घोटाले को लेकर अब एक्शन में ईडी, दिल्ली से मुंबई तक कई ठिकानों पर छापेमारी

केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग से जुड़े मामले को टेकओवर करने के बाद मंगलवार सुबह कई जगहों पर छापेमारी की।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा हरियाणा के गुरुग्राम, महाराष्ट्र के मुम्बई, पंजाब, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश सहित कई अन्य राज्यों में सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया।

ईडी की छापेमारी पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, ”पहले इन्होंने सीबीआई के छापे मारे, इसमें कुछ नहीं मिला। अभी ईडी छापे मारेगी, इसमें कुछ नहीं निकलेगा। देश में जो शिक्षा का माहौल बना हुआ है, अरविंद केजरीवाल जी जो काम कर रहे हैं, उसे रोकने का काम हो रहा है, लेकिन उसे रोक नहीं पाएंगे। सीबीआई का इस्तेमाल कर लें या ईडी का। शिक्षा के काम को रोक नहीं पाएंगे, मेरे पास ज्यादा सूचना नहीं है। मेरी क्या तैयारी है, मैंने ईमानदारी से काम किया है। 4 स्कूलों के नक्शे और उन्हें मिल जाएंगे।”

इस मामले की बात करें तो केंद्रीय 19 अगस्त को नई आबकारी नीति में कथित घोटाले को लेकर सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के घर पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी के बाद ईडी ने भी सिसोदिया केस की फाइल सीबीआई से ली थी। तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही इस मामले में ईडी की भी एंट्री हो सकती है। सीबीआई की ओर से इस मामले में कुल 15 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम पहले नंबर पर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad