Advertisement

दिल्ली कंझावला मामलाः पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा; नहीं हुआ था यौन उत्पीड़न, कार के नीचे घसीटने से हुई युवती की मौत

सिर, रीढ़ और निचले अंगों में चोट लगने के कारण सदमा और रक्तस्राव के कारण 20 वर्षीय महिला की मौत हो गई, जिसे...
दिल्ली कंझावला मामलाः  पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा; नहीं हुआ था यौन उत्पीड़न, कार के नीचे घसीटने से हुई युवती की मौत

सिर, रीढ़ और निचले अंगों में चोट लगने के कारण सदमा और रक्तस्राव के कारण 20 वर्षीय महिला की मौत हो गई, जिसे एक कार ने टक्कर मारकर घसीटा था। पुलिस ने मंगलवार को कहा, पोस्टमॉर्टम रिपोर्टमें "यौन उत्पीड़न का कोई संकेत नहीं" है। पुलिस सूत्र ने कहा, "पीड़िता के निजी अंगों पर चोट के कोई निशान नहीं थे।"

सूत्रों ने कहा कि शव परीक्षण करने वाले डॉक्टरों ने कहा है कि उसके निजी अंगों पर चोट के कोई निशान नहीं थे। सोमवार को मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज परिसर में एक मेडिकल बोर्ड की देखरेख में उसका पोस्टमार्टम किया गया।

विशेष पुलिस आयुक्त सागर प्रीत हुड्डा (कानून और व्यवस्था ने रिपोर्ट के हवाले से कहा, "सिर, रीढ़, बाएं फीमर और दोनों निचले अंगों में मृत्यु पूर्व चोट के परिणामस्वरूप झटका और रक्तस्राव हुआ। सभी चोटें कुंद बल प्रभाव से उत्पन्न हुई हैं और वाहन दुर्घटना और घसीटने से संभव हैं।"

उन्होंने कहा, "इसके अलावा, रिपोर्ट इंगित करती है कि निजी अँगों पर कोई चोट नहीं है। अंतिम रिपोर्ट उचित समय पर प्राप्त होगी। मामले में आगे की जांच चल रही है।"

अंजलि सिंह की नए साल के शुरुआती घंटों में मौत हो गई थी, जब उनके स्कूटर को एक कार ने टक्कर मार दी थी, जो उन्हें 12 किमी तक घसीटती चली गई। उसका शव कंझावला इलाके में मिला था। सभी पांचों आरोपियों को सोमवार को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

सूत्रों ने डॉक्टरों के हवाले से कहा, हालांकि, अंतिम रिपोर्ट रासायनिक विश्लेषण और जैविक नमूनों की रिपोर्ट मिलने के बाद दी जाएगी।  उन्होंने कहा कि ऑटोप्सी करने वाले डॉक्टरों ने भी कहा है कि "सिर, रीढ़, बाएं फीमर और दोनों निचले अंगों में चोट सामूहिक रूप से प्रकृति के सामान्य क्रम में मौत का कारण बन सकती है"। डॉक्टरों ने कहा, "सिर, रीढ़ और लंबी हड्डी में चोट प्रकृति के सामान्य क्रम में स्वतंत्र रूप से और सामूहिक रूप से मृत्यु का कारण बन सकती है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad