Advertisement

दिल्ली के मंत्री आतिशी ने लगाया आरोप, घर में बने भोजन की आपूर्ति रोककर केजरीवाल को मारने की साजिश की जा रही है

दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने के...
दिल्ली के मंत्री आतिशी ने लगाया आरोप, घर में बने भोजन की आपूर्ति रोककर केजरीवाल को मारने की साजिश की जा रही है

दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने के लिए एक "बड़ी साजिश" का आरोप लगाया, जबकि वह दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार हैं। आतिशी ने दावा किया कि ईडी केजरीवाल को जेल में घर का बना खाना नहीं देने की कोशिश कर रही है।

उनका आरोप ईडी द्वारा दिल्ली की एक अदालत के समक्ष दावा किए जाने के कुछ घंटों बाद आया कि केजरीवाल मेडिकल जमानत के लिए आधार बनाने के लिए टाइप 2 मधुमेह होने के बावजूद आम और मिठाई जैसे उच्च चीनी वाले खाद्य पदार्थ खा रहे हैं। आतिशी ने इस दावे का खंडन करते हुए कहा कि केजरीवाल अपनी चाय और मिठाइयों में सफेद चीनी के बजाय अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित कम कैलोरी वाले स्वीटनर एरिथ्रिटोल का उपयोग करते हैं।

आतिशी ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "भाजपा के लोग इसे गूगल पर खोज सकते हैं। यह मधुमेह रोगियों के लिए कम कैलोरी वाला स्वीटनर है।" उन्होंने कहा, "भाजपा अपनी शाखा ईडी के माध्यम से केजरीवाल के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही है। वे जेल में केजरीवाल को घर का बना खाना देने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं।"

आतिशी ने कहा कि ईडी ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल केले खा रहे हैं। "कोई भी डॉक्टर आपको बताएगा कि मधुमेह के रोगियों को केले या कोई टॉफ़ी या चॉकलेट ले जाने के लिए कहा जाता है क्योंकि शर्करा के स्तर में गिरावट जीवन के लिए खतरनाक हो सकती है। ईडी ने कहा कि वह आलू-पूरी खा रहे हैं। ईडी को झूठ बोलने के लिए भगवान से डरना चाहिए उन्होंने केवल नवरात्र के पहले दिन पूड़ी खाई। ये सभी झूठ केजरीवाल को घर के बने भोजन की आपूर्ति रोकने के लिए फैलाया जा रहा है।''

उन्होंने आरोप लगाया, "पिछले कुछ दिनों से केजरीवाल का शुगर लेवल 300 मिलीग्राम/डेसीलीटर से अधिक है, लेकिन तिहाड़ जेल अधिकारियों ने उन्हें इंसुलिन देने से इनकार कर दिया है। घर में बने भोजन की आपूर्ति रोककर केजरीवाल को मारने की साजिश की जा रही है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad