Advertisement

ISI के लिए जासूसी करने के आरोप में एयरफोर्स का ग्रुप कैप्टन गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार को एयरफोर्स का ग्रुप कैप्टन गिरफ्तार किया है। कैप्टन पर जासूसी...
ISI के लिए जासूसी करने के आरोप में एयरफोर्स का ग्रुप कैप्टन गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार को एयरफोर्स का ग्रुप कैप्टन गिरफ्तार किया है। कैप्टन पर जासूसी करने और भारतीय वायुसेना के गोपनीय दस्तावेजों को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को मुहैया कराने का आरोप है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ग्रुप कैप्टन अरुण मारवाह (51) से आईएसआई के एक एजेंट ने लड़की बन कर संपर्क में आया। इसके बाद दोनों के बीच फोन पर लगातार चैटिंग होने लगी।

लड़की बनकर कैप्टन अरुण को अपने जाल में फंसाने के बाद आईएसआई एजेंट ने कैप्टन से कई गोपनीय दस्तावेजों की मांग की। कैप्टन मारवाह ने एजेंट की मांग पर कुछ गोपनीय दस्तावेज उस एजेंट को मुहैया भी करा दिया।

 


एयरफोर्स के वरिष्ठ अधिकारियों को इस बारे में कुछ सप्ताह पहले ही जानकारी मिली थी, जिसके बाद कैप्टन के खिलाफ आंतरिक जांच की गई, जिसमें जासूसी में उनके शामिल होने की बात सामने आई। इसी के बाद अधिकारियों ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को इसकी शिकायत की।

इसके बाद दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने इस मामले को स्पेशल सेल को सौंप दी। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पहले इसकी जांच की और बाद में गुरुवार को कैप्टन अरुण मारवाह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद कैप्टन अरुण मारवाह को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद उन्हें पांच दिन की रिमांड पर भेज दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad