Advertisement

महाभारत का युद्ध 18 दिन में जीता, कोरोना की लड़ाई 21 दिनों में जीतेंगेः पीएम मोदी

कोरोना वायरस को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है। बुधवार...
महाभारत का युद्ध 18 दिन में जीता, कोरोना की लड़ाई 21 दिनों में जीतेंगेः पीएम मोदी

कोरोना वायरस को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है। बुधवार को उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए बात की और उनके सवालों के जवाब दिए। उन्होंने कहा कि महाभारत का युद्ध 18 दिनों में जीता गया था इस बार कोरोना का युद्ध जीतने में 21 दिन लगने वाले हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि 21 दिनों में देश कोरोना से युद्ध जीत लेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि इससे बचने का एकमात्र उपाय सोशल डिस्टेंसिंग यानी सामाजिक दूरी को बनाए रखना है। महाभारत के युद्ध के समय कृष्ण सारथी थे, आज 130 करोड़ सारथियों के बलबूते पर हमें ये युद्ध जीतना है। उन्होंने कहा कि  लोगों को पता है कि क्या सावधानी बरतनी है, लेकिन उस पर ध्यान नहीं देते। नागरिक के रूप में हमें अपने कर्तव्य का अहसास होना चाहिए। हमें घर पर रहना है और दूरी बनाकर रखनी है। कोरोना से बचने का यही एक उपाय है।

डाक्टरों का सम्मान करें

कोरोना पीड़ितों के इलाज में लगे डॉक्टर-नर्सों से बदसलूकी की घटनाओं उन्होंने कहा कि अस्पताल में लोगों के इलाज में लगे डॉक्टर-नर्स ईश्वर का अवतार हैं। जो लोग अपने स्वार्थ को पीछे छोड़कर देशसेवा में लगे हैं, उनका सार्वजनिक सम्मान होना चाहिए।

9 गरीब परिवारों की करें मदद

पीएम मोदी ने कहा कि आज से नवरात्रि शुरू हुई  हैं। जो लोग समर्थ हैं वे अगले 21 दिन तक हर दिन 9 गरीब परिवारों की मदद करने का प्रण लें। अगर हम इतना कर लें तो इससे बड़ी मां की आराधना क्या होगी। अगर मैं कहूं कि सब कुछ ठीक है, तो खुद को धोखा दे रहा हूं। केंद्र और राज्य सरकार जो हो सकता है उसके लिए भरसक कोशिश कर रही हैं। हमारे सामने चुनौतियां हैं और हमें इनसे मिलकर निपटना है। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना को लेकर व्हाट्सअप के साथ मिलकर एक हेल्पडेस्क बनाई है। उन्होंने 9013151515 व्हाट्सएप नंबर की जानकारी दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad