Advertisement

मिशेल ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप को बताया अमेरिका का ‘गलत’ राष्ट्रपति, कहा- जो बिडेन के लिए करें वोट

कोरोना वायरस के कहर के बीच अमेरिका में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मोड़ में आ गई हैं। नवंबर की शुरुआत...
मिशेल ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप को बताया अमेरिका का ‘गलत’ राष्ट्रपति, कहा- जो बिडेन के लिए करें वोट

कोरोना वायरस के कहर के बीच अमेरिका में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मोड़ में आ गई हैं। नवंबर की शुरुआत में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। इसके पहले सोमवार को अमेरिकी डेमोक्रेटक कन्वेंशन की शुरुआत हुई। इस कन्वेंशन में अमेरिका की पूर्व फर्स्ट लेडी यानी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने भी संबोधन दिया।

मिशेल ओबामा ने अपने भाषण में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जमकर हमला बोला और उन्होंने सीधे-सीधे कहा कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी के लिए ‘गलत राष्ट्रपति’ हैं। इसके साथ ही उन्होंने जो बिडेन का समर्थन करते हुए उन्हेंन वोट देने की अपील की।

मिशेल ओबामा ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका का गलत और अक्षम राष्ट्रपति करार दिया है। पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने सोमवार को अमेरिकी डेमोक्रेटिक सम्मेलन की शुरुआत की, जिसमें उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप एक अक्षम राष्ट्रपति हैं, जो सहानुभूति की कमी को प्रदर्शित करते हैं।

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल बराक ने ट्रंप प्रशासन को खारिज करने की अपील कर कहा, 'जब भी हम कुछ नेतृत्व, स्थिरता या उम्मीद के लिए इस व्हाइट हाउस की ओर देखते हैं, हमें इसके बजाय सिर्फ अराजकता, फूट और सहानुभूति की कमी दिखाई पड़ती है।'

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, उन्होंने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो डोनाल्ड ट्रंप हमारे देश के लिए गलत राष्ट्रपति हैं।' बता दें कि अमेरिका में 3 नवंबर को चुनाव है।

गौरतलब है कि डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन की शुरुआत ऑनलाइन सर्वधर्म प्रार्थना सभा में वेदों एवं महाभारत के श्लोकों तथा सिख धर्म की अरदास के साथ हुई। टेक्सास में चिन्मय मिशन की एक अनुयायी ने मंत्रोच्चार किया तथा विस्कोन्सिन गुरुद्वारे से जुड़े सिख समुदाय के एक नेता ने अरदास की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad