Advertisement

सरोज खान के बचाव में उतरीं कांग्रेस नेता, कहा- कास्टिंग काउच हर जगह, संसद भी अछूती नहीं

कास्टिंग काउच को लेकर मशहूर कोरियोग्राफर सरोज के विवादित बयान के बाद हर तरफ से कड़ी प्रतिक्रिया आनी...
सरोज खान के बचाव में उतरीं कांग्रेस नेता, कहा- कास्टिंग काउच हर जगह, संसद भी अछूती नहीं

कास्टिंग काउच को लेकर मशहूर कोरियोग्राफर सरोज के विवादित बयान के बाद हर तरफ से कड़ी प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है। कोई सरोज खान के इन बयानों का समर्थन कर रहा है तो कोई इसके विरोध में बोलने से पीछे नहीं हट रहा है। सरोज के इस को लेकर सोशल मीडिया पर भी काफी हंगामा मचा है। हालांकि कुछ लोगों का ये भी मानना है कि वो फिल्म इंडस्ट्री की हकीकत बता रही हैं।

इस मामले में को लेकर कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी सरोज खान के बयान का समर्थन करती नजर आईं। उन्होंने कहा कि ये कड़वा सच है और ये हर जगह होता है। इससे संसद भी अछूता नहीं है। लेकिन अच्छी बात ये है कि भारत अब इसके खिलाफ उठ खड़ा हुआ है। कास्टिंग काउच के खिलाफ ‘Me Too’ अभियान भी चल रहा है।

 

संसद में कास्टिंग काउच होता है- कांग्रेस नेता नगमा

कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी के बाद कांग्रेस की एक और नेता नगमा ने भी कहा है कि संसद में कास्टिंग काउच होता है। हालांकि अभी तक किसी ने खुलकर किसी का नाम नहीं लिया है।

सरोज मैम को लेकर मेरे मन में जो सम्‍मान था वो अब नहीं रहा

वहीं, इससे पहले टॉलीवुड सिनेमा में काम देने के बहाने कास्टिंग काउच का आरोप लगाने वाली साउथ एक्ट्रेस श्री रेड्डी ने कोरियोग्राफर सरोज खान के बयान पर कड़ी प्रतिक्र‍िया देते हुए कहा कि सरोज मैम को लेकर मेरे मन में जो सम्‍मान था वो अब नहीं रहा है। सरोज मैम को ये बयान नहीं देना चाहिए था उनका ये बयान गलत रास्‍ते की तरफ इशारा कर रहा है, जो कि युवाओं के लिए ठीक नहीं है।

साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का खुलासा कर श्री रेड्डी ने एक प्रोड्यूसर के बेटे पर सनसनीखेज आरोप लगाए थे। इससे पहले उन्‍होंने सड़क पर टॉपलेस होकर प्रदर्शन भी किया था।  

जानें क्या कहा था सरोज खान ने

गौरतलब है कि मंगलवार को बॉलीवुड की मशहूर सरोज खान ने कहा था कि कास्टिंग काउच हर सेक्टर में होता है। हालांकि इसके बाद उन्होंने माफी मांग ली। सांगली के एक समारोह में सरोज खान ने कहा था, ‘क्या मैं एक बात बता सकती हूं? यह शुरुआत से ही हो रहा है। यह अभी शुरू नहीं हुआ है। कोई ना कोई शख्स लड़की को इस्तेमाल करने की कोशिश करता है।’ सरकार के आदमी भी यह करते हैं। फिर लोग फिल्म इंडस्ट्री के पीछे क्यों पड़ जाते हैं।

सरोज खान ने कहा था, ‘कास्टिंग काउच लोगों को रोजी रोटी मुहैया कराता है। ये रेप करके छोड़ नहीं देते। यह लड़की पर निर्भर करता है कि वह क्या चाहती है। अगर आप गलत हाथों में नहीं पड़ना चाहते तो आप नहीं करेंगे। अगर आपमें कला है तो खुद को बेचने की क्या जरूरत है? फिल्म इंडस्ट्री का नाम खराब करने की जरूरत नहीं है।’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad