Advertisement

ईडी ने नीरव मोदी के नजदीकी सहयोगी को गिरफ्तार किया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 12,000 करोड़़ रुपये के अधिक के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी...
ईडी ने नीरव मोदी के नजदीकी सहयोगी को गिरफ्तार किया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 12,000 करोड़़ रुपये के अधिक के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के नजदीकी सहयोगी श्याम सुंदर वधवा को गिरफ्तार किया है। वधवा की गिरफ्तारी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के दौरान हुई है और वह नीरव की कंपनी फायरस्टार ग्रुप का वाइस प्रेसिडेंट है। ईडी द्वारा इस मामले में यह पहली गिरफ्तारी है।


अधिकारियों के अनुसार वाधवा की गिरफ्तारी मंगलवार की रात हुई। उसे नीरव का करीबी विश्वासपात्र बताया गया है। उऩ्होंने बताया कि वाधवा मोदी के निकट संपर्क में था और वह नीरव मोदी की साथ मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल था। जांच एजेंसी ने बताया कि वाधवा से इस घोटाले के बारे में काफी जानकारी मिलने की उम्मीद है।

पूछताछ के दौरान वह एजेंसी को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। हालांकि उसने दो फर्म के गठन के लिए कागजी काम करने और इनके लिए डम्मी डायरेक्टर नियुक्त करे की बात स्वीकार की।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दो प्राथमिकी दर्ज कराई है। फरवरी से लेकर अभी तक इनकी कंपनियों के खिलाफ देश भर में 251 जगह छापेमारी की जा चुकी है। इसके साथ ही 7,664 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति भी जब्त की गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad