Advertisement

ईडी निदेशक संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल समाप्त, राहुल नवीन प्रभारी प्रमुख नियुक्त

आईआरएस अधिकारी राहुल नवीन को मौजूदा संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल पूरा होने पर शुक्रवार को प्रवर्तन...
ईडी निदेशक संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल समाप्त, राहुल नवीन प्रभारी प्रमुख नियुक्त

आईआरएस अधिकारी राहुल नवीन को मौजूदा संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल पूरा होने पर शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय का प्रभारी निदेशक नियुक्त किया गया। जुलाई में, सुप्रीम कोर्ट ने ईडी प्रमुख मिश्रा को 15 सितंबर तक कार्यकाल का विस्तार दिया, लेकिन यह स्पष्ट कर दिया कि आगे कोई विस्तार नहीं होगा। संजय कुमार मिश्रा ने लगभग 4 साल 10 महीने तक ईडी निदेशक के रूप में कार्य किया।

एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, 1993 बैच के आईआरएस अधिकारी नवीन नियमित निदेशक की नियुक्ति या अगले आदेश तक कार्यभार संभालेंगे। नवीन वर्तमान में ईडी के विशेष निदेशक हैं।

आदेश में कहा गया है कि राष्ट्रपति "15.09.2023 को प्रवर्तन निदेशालय में प्रवर्तन निदेशक के रूप में संजय कुमार मिश्रा के कार्यकाल को समाप्त करने का आदेश देते हुए प्रसन्न हैं।"1993 बैच के आईआरएस अधिकारी  राहुल नवीन बिहार के रहने वाले विशेष निदेशक के अलावा ईडी मुख्यालय के मुख्य सतर्कता अधिकारी के रूप में भी कार्यरत हैं।

सुप्रीम कोर्ट का आदेश प्रवर्तन निदेशालय के प्रमुख के रूप में मिश्रा को हर बार एक वर्ष के लिए सेवा विस्तार देने वाली केंद्र की दो अधिसूचनाओं को "अवैध" ठहराने के कुछ दिनों बाद आया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad