Advertisement

लालू रांची में कर रहे थे फैसले का इंतजार, दिल्ली में बेटी, दामाद पर कसा शिकंजा

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की सांसद बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने...
लालू रांची में कर रहे थे फैसले का इंतजार, दिल्ली में बेटी, दामाद पर कसा शिकंजा

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की सांसद बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिकंजा कस दिया है। ईडी ने शनिवार को मीसा, शैलेश और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में चार्जशीट दाखिल किया। दिल्ली के पटियाला हाउस में जिस वक्त चार्जशीट फाइल की गई उस वक्त रांची में लालू खुद चारा घोटाले में फैसले का इंतजार कर रहे थे।

इससे पहले 1 हजार करोड़ रुपये की कथित बेनामी संपत्ति की जांच कर रही ईडी ने मीसा के दिल्ली समेत दूसरी जगहों पर संपत्ति के 3 ठिकानों पर छापेमारी की थी। बाद में मीसा अपने पति के साथ आयकर विभाग के सामने पेश भी हुई थीं। ईडी ने बीते सितंबर महीने में दिल्ली के बिजवासन इलाके में मीसा भारती के करोड़ों के फार्म हाउस को जब्त किया था। यह फार्म हाउस मीसा और उनके पति शैलेश का है।

मीसा और शैलेश के जवाबों से संतुष्ट नहीं होने पर ईडी ने यह कार्रवाई की थी। आरोप है कि यह फार्म हाउस शेल कंपनियों के जरिए आए धन से खरीदा गया था। चार शेल कंपनियों के जरिए 1 करोड़ 20 लाख रुपये आए थे जिसके जरिए इस प्रॉपर्टी खरीदा गया था। यह भी आरोप है कि साल 2008-09 में शेल कंपनियों के जरिए पैसा तब आया था जब लालू यादव रेलमंत्री थे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad