Advertisement

ईडी विधानसभा चुनाव से पहले मेरी छवि खराब करने की कोशिश कर रहा है: छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर इस महीने राज्य में...
ईडी विधानसभा चुनाव से पहले मेरी छवि खराब करने की कोशिश कर रहा है: छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर इस महीने राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले उनकी छवि खराब करने का "दुर्भावनापूर्ण प्रयास" करने का आरोप लगाया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस से मुकाबला करने में विफल रहने के बाद केंद्रीय जांच एजेंसियों की मदद लेने का भी आरोप लगाया।

ईडी ने पहले शुक्रवार को दावा किया था कि फोरेंसिक विश्लेषण और 'कैश कूरियर' द्वारा दिए गए बयान से "चौंकाने वाले आरोप" सामने आए हैं कि महादेव सट्टेबाजी ऐप प्रमोटरों ने अब तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को लगभग 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया है, और "ये हैं" जांच का विषय है''

देर शाम अपलोड किए गए एक सोशल मीडिया पोस्ट में बघेल ने कहा, “जैसा कि मैंने पहले कहा है, भारतीय जनता पार्टी ईडी, आईटी, डीआरआई और सीबीआई जैसी एजेंसियों की मदद से छत्तीसगढ़ चुनाव लड़ना चाहती है। चुनाव से ठीक पहले ईडी ने मेरी छवि खराब करने का सबसे कुत्सित प्रयास किया है.' यह ईडी के माध्यम से लोकप्रिय कांग्रेस सरकार को बदनाम करने का एक राजनीतिक प्रयास है।”

उन्होंने कहा, महादेव सट्टेबाजी ऐप की जांच के नाम पर ईडी ने पहले उनके करीबी लोगों के घरों पर छापेमारी की और अब एक अज्ञात व्यक्ति के बयान के आधार पर उन पर 508 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया है.

बघेल ने कहा, “ईडी की चालाकी देखिए कि उस व्यक्ति के बयान का खुलासा करने के बाद, उसने छोटे वाक्य में लिखा है कि बयान जांच का विषय है। अगर कोई जांच नहीं हुई है तो एक व्यक्ति के बयान पर प्रेस विज्ञप्ति जारी करना न केवल ईडी की मंशा को दर्शाता है, बल्कि केंद्र सरकार की बुरी मंशा को भी उजागर करता है।”

उन्होंने कहा, ''इस समय राज्य में चुनाव चल रहे हैं. सब कुछ चुनाव आयोग के हाथ में है. पुलिस के अलावा सीआरपीएफ के जवान चेकिंग कर रहे हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि लोग इतनी बड़ी मात्रा में नकदी लेकर छत्तीसगढ़ कैसे पहुंच गए। क्या इसमें केंद्रीय एजेंसियों की भी कोई संलिप्तता है? क्या यह रकम उन चेस्टों में लाई गई है जो ईडी अधिकारियों और सुरक्षा एजेंसियों के साथ एक विशेष विमान से (रायपुर) पहुंचे हैं?''

बघेल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री शाह मिलकर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से मुकाबला नहीं कर पा रहे हैं, इसलिए वे जांच एजेंसियों की मदद से चुनाव लड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा, "मैंने ईडी के खिलाफ बयान दिया है और लोगों को बता रहा हूं कि ईडी कैसे काम करता है। यह पहले लोगों के नाम तय करती है और फिर उन्हें गिरफ्तार करती है, उन्हें डराती है और दूसरों के खिलाफ बयान देने के लिए मजबूर करती है। वे (ईडी) जा सकते हैं।" किसी भी हद तक पिटाई और धमकी देना सामान्य बात है।''

मुख्यमंत्री ने कहा, कांग्रेस कार्यकर्ता तैयार हैं और छत्तीसगढ़ की जनता ईडी और आईटी जैसी एजेंसियों के खिलाफ लड़ने के लिए उनके साथ है। 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad