Advertisement

आबकारी मामला: दिल्ली की अदालत ने के कविता के खिलाफ आरोप पत्र पर लिया संज्ञान, कहा- मामले में हैं उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत

दिल्ली की अदालत ने सोमवार को कथित आबकारी घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद बीआरएस...
आबकारी मामला: दिल्ली की अदालत ने के कविता के खिलाफ आरोप पत्र पर लिया संज्ञान, कहा- मामले में हैं उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत

दिल्ली की अदालत ने सोमवार को कथित आबकारी घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद बीआरएस नेता के कविता के खिलाफ दायर पूरक आरोप पत्र पर संज्ञान लिया।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मामलों की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने आरोप पत्र पर संज्ञान लेते हुए कहा कि मामले में उनके खिलाफ आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त सबूत हैं। न्यायाधीश ने सीबीआई को पूरक आरोप पत्र की प्रतियां कविता को उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया, जिन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अदालत के समक्ष पेश किया गया।

तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी कविता पर "साउथ ग्रुप" नामक शराब गिरोह के अन्य सदस्यों और आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं के साथ साजिश रचने का आरोप है, जिसके तहत शराब लाइसेंस के बदले दिल्ली की सत्तारूढ़ पार्टी को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी गई थी। कथित तौर पर उस पैसे का एक बड़ा हिस्सा AAP ने 2022 में गोवा विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए खर्च किया था।

भारत राष्ट्र समिति एमएलसी पर 292 करोड़ रुपये से अधिक की आपराधिक आय अर्जित करने और उसका उपयोग करने का भी आरोप है। कविता को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 15 मार्च को हैदराबाद में बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था। 11 अप्रैल को सीबीआई ने कथित घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में उन्हें तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था। इस महीने की शुरुआत में, दिल्ली उच्च न्यायालय ने मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार दोनों मामलों में उनकी जमानत खारिज कर दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad