Advertisement

कुआलालंपुर एयरपोर्ट पर बेटे के शव के साथ फंसी थी मां, सुषमा स्वराज ने यूं की मदद

देश ही नहीं विदेशों में भी परेशान लोगों की मदद के लिए सदैव तत्पर नजर आने वाली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज...
कुआलालंपुर एयरपोर्ट पर बेटे के शव के साथ फंसी थी मां, सुषमा स्वराज ने यूं की मदद

देश ही नहीं विदेशों में भी परेशान लोगों की मदद के लिए सदैव तत्पर नजर आने वाली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक बार फिर एक बेबस मां की मदद की है। ये मां अपने बेटे के शव के साथ कुआलालंपुर एयरपोर्ट पर फंसी थी, जिसके बाद सुषमा स्वराज ने उनकी मदद की।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह महिला अपने बेटे के साथ ऑस्ट्रेलिया से भारत आ रही थी, लेकिन कुआलालंपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर अचानक उसके बेटे की मौत हो गई। इसके बाद वह बेबस मां एयरपोर्ट पर ही फंस गई। इसके बाद एक नेटिजेन ने ट्वीट कर विदेश मंत्री को इसकी जानकारी देते हुए सहायता की गुहार लगाई।


 


ट्वीट पर तुरंत कार्रवाई करते हुए सुषमा स्वाराज ने कुआलालंपुर स्थित भारतीय उच्चायोग के जरिए मदद का आश्वासन दिया और कहा कि शव सरकार के खर्चे पर भारत लाया जाएगा। सुषमा ने बाद में ट्वीट किया, "भारतीय उच्चायोग के अधिकारी मां को उसके बेटे के शव के साथ लेकर मलेशिया से चेन्नई आ रहे हैं। शोक संपतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।" सुषमा स्वराज के इस कदम की हर तरफ एक बार फिर तारीफ हो रही है।

 

गौरतलब है कि पिछले दिनों काफी समय से नाइजीरियाई अधिकारियों की हिरासत में फंसे चार भारतीयों को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की मदद से छुड़ा लिया गया। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को कहा कि नाइजीरिया अधिकारियों की हिरासत में रहे चार भारतीयों को भारतीय उच्चायुक्त के दखल के बाद रिहा कर दिया गया। इन चार में से दो भारतीय नागरिकों ने ट्विटर के जरिए सुषमा से अपनी रिहाई की अपील की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad