Advertisement

दिल्ली के मालवीयनगर में लगी आग, सेना के हेलीकॉप्टर ने इस तरह की मदद

दिल्ली के मालवीयनगर में रबड़ फैक्ट्री में लगी आग पर 17 घंटे में काबू पाया जा सका। आग बुझाने में सेना के...
दिल्ली के मालवीयनगर में लगी आग, सेना के हेलीकॉप्टर ने इस तरह की मदद

दिल्ली के मालवीयनगर में रबड़ फैक्ट्री में लगी आग पर 17 घंटे में काबू पाया जा सका। आग बुझाने में सेना के हेलीकॉप्टर की मदद लेनी पड़ी। सेना के हेलीकॉप्टर पर लटकी बाल्टी से आग पर पानी छिड़का गया। आग इतनी भयानक थी कि आसपास का पूरा इलाका काले धुंए की गुब्बार की चादर में लिपटा था।

चीफ फायर अफसर अतुल गर्ग ने आउटलुक को बताया कि मालवीय नगर में मंगलवार शाम करीब चार बजे संत निरंकारी स्कूल के पास  खड़े एक ट्रक में पहले आग लगी जिसमें एक गोदाम से रबर सीट भरा गया था जिसके बाद आग तेज हवा की वजह से फैल गई। आग ने कितना विकराल रुप ले लिया था इसका अंदाज़ा इसी से लगाया जा सकता है कि इसे बुझाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर एमआई-17 की मदद लेनी पड़ी। दमकल विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, इस आग पर काबू पाने के लिए करीब 300 दमकल की गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया और करीब 17 घंटे में जाकर आग पर काबू पाया जा सका। कूलिंग ऑपरेशन अभी भी चल रहा है।

संकरी सड़कों से हुई दिक्कत

आग के बढ़ने पर तो दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने  हेलीकॉप्टर की मदद मांगी जिसके बाद वायुसेना के हेलीकॉप्टर को आग बुझाने पर लगया गया। पूरी रात दमकल विभाग के अधिकारी और प्रशासन आग बुझाने में जुटे रहे। दमकल विभाग का कहना है कि जिस जगह आग लगी थी वहां सड़कें संकरी थी जिससे दमकल की गाड़ि‍यों को पंहुचने में काफी दिक्कत हुई और समय भी ज्यादा लगा। इस दौरान आसपास की कई बिल्डग को खाली करा लिया गया था। दमकल विभाग ने रबर फैक्ट्री में लगी आग को काफी गंभीर की श्रेणी में डाला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad