Advertisement

गुजरात में नमाज पढ़ने को लेकर विदेशी छात्रों पर हमला, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

गुजरात विश्वविद्यालय में हुई घटना के संबंध में पुलिस ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, क्योंकि...
गुजरात में नमाज पढ़ने को लेकर विदेशी छात्रों पर हमला, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

गुजरात विश्वविद्यालय में हुई घटना के संबंध में पुलिस ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, क्योंकि अहमदाबाद में गुजरात विश्वविद्यालय के छात्रावास में नमाज पढ़ने के लिए दो अंतरराष्ट्रीय छात्रों पर हमला किया गया था। विदेश मंत्रालय राज्य सरकार के साथ समन्वय कर रहा है। एक छात्र अस्पताल से बाहर है; दूसरे का अभी भी इलाज चल रहा है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने पोस्ट किया, "कल अहमदाबाद में गुजरात विश्वविद्यालय में हिंसा की घटना हुई। राज्य सरकार अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। झड़प में दो विदेशी छात्र घायल हो गए। उनमें से एक को चिकित्सा देखभाल के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। विदेश मंत्रालय गुजरात सरकार के संपर्क में है।"

घटना शनिवार रात की है जब एक समूह ने विभिन्न देशों के छात्रों द्वारा छात्रावास में नमाज पढ़ने का विरोध किया. पुलिस ने 20-25 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच के लिए नौ टीमें गठित की हैं. हमलावरों ने छात्रों से बहस की और पथराव किया, जिसमें दो घायल हो गए।

गुजरात विश्वविद्यालय में अफगानिस्तान, ताजिकिस्तान, श्रीलंका और अफ्रीकी देशों सहित लगभग 300 अंतर्राष्ट्रीय छात्र पढ़ते हैं। जिस ए-ब्लॉक हॉस्टल में हमला हुआ, वहां लगभग 75 लोग रहते हैं। पुलिस ने घटना पर तुरंत कार्रवाई की और कुछ ही मिनटों में घटनास्थल पर पहुंच गई। जांच के लिए अपराध शाखा और स्थानीय पुलिस सहित नौ टीमें गठित की गई हैं। अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि इसमें शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा और मामले की बारीकी से निगरानी की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad