Advertisement

फार्मा उद्योग के लिए वैश्विक प्रदर्शनी ‘फार्मालिटिका’ 1 जून से, जाने क्या है लक्ष्य

इनफॉर्मा मार्केट्स, इंडिया प्रमुख प्रदर्शनी आयोजक, 'फार्मालिटिका एक्स्पो’ के 8वें संस्करण के साथ...
फार्मा उद्योग के लिए वैश्विक प्रदर्शनी ‘फार्मालिटिका’ 1 जून से, जाने क्या है लक्ष्य

इनफॉर्मा मार्केट्स, इंडिया प्रमुख प्रदर्शनी आयोजक, 'फार्मालिटिका एक्स्पो’ के 8वें संस्करण के साथ वापस आ गया है, जो प्रमुख वैश्विक फार्मा ट्रेड शो और सम्मेलन है। 1 -3 जून 2022 से निर्धारित, तीन दिवसीय एक्सपो बॉम्बे प्रदर्शनी केंद्र, मुंबई में आयोजित किया जाएगा। फार्मालिटिका एक्स्पो 2022 का फोकस भारत के फार्मा उद्योग के बढ़ते व्यवसायों में नवाचारों के साथ कंपनियों को अपडेट रखना और 2030 तक 130 अरब डॉलर का उद्योग बनने का लक्ष्य हासिल करना होगा।

एक्सपो, 300 से अधिक ब्रांडों के साथ, फार्मा उद्योग के भीतर संपूर्ण मूल्य वर्धित श्रृंखला पेश करेगा और समुदाय को नवीनतम उद्योग रुझानों और नवाचारों को लेने और विश्लेषणात्मक, प्रयोगशाला, मशीनरी, पैकेजिंग और अन्य संबद्ध उद्योगों के साथ व्यापार करने में सक्षम करेगा। . शो को 300 से अधिक ब्रांडों द्वारा चिह्नित किया जाएगा और 7000 से अधिक व्यापार आगंतुकों और 30 सम्मेलन वक्ताओं की उम्मीद है।

इनफॉर्मा मार्केट्स, इंडिया  के प्रबंध निदेशक श्री योगेश मुद्रास के अनुसार, “हम फार्मालिटिका एक्सपो के 8वें संस्करण को उसके पूर्ण ऑफ़लाइन प्रारूप में वापस लाकर खुश हैं, जिससे उद्योग का संपूर्ण पारिस्थितिकी तंत्र और हितधारकों को एक छत के नीचे लाया जा सकेगा। उद्योग को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए एक एकीकृत प्रयास में शामिल है। यह भारत में आइडिया, इनोवेट इन इंडिया, मेक इन इंडिया और मेक फॉर द वर्ल्ड के पीएम के विजन के अनुरूप है। भारत सरकार ने वर्ष 2022-23 के वार्षिक बजट में फार्मा क्षेत्र के लिए 86,200 करोड़ रुपये आवंटित किए है। यह, थोक दवाओं के आयात को कम करने के लिए पीएलआई योजना और कनेक्टिविटी में सुधार के लिए पीएम गति शक्ति पहल के साथ, फार्मास्युटिकल और हेल्थकेयर क्षेत्र के लिए बहुत आवश्यक बढ़ावा प्रदान करेगा।“

उन्होंने आगे कहा,  “फार्मालिटिका, जिसने पिछले कुछ वर्षों में पूरी फार्मा आपूर्ति श्रृंखला को अपने भीतर आने वाले और आने वाले वर्गों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए तैयार किया है, आगे चलकर कई उद्यमशील उपक्रमों को सामने लाएगा, जो वैश्विक निगमों के लिए एक अनूठा अवसर प्रदान करते हैं जो अभिनव समाधान तलाश रहे हैं। "

दो दिवसीय सम्मेलन में उद्योग के विषयों, डिजिटलीकरण की चुनौतियों और अवसरों, वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला को एक सीमित तरीके से बनाए रखने और प्रयोगशालाओं को स्मार्ट तकनीकी प्रयोगशालाओं में बदलने के लिए रणनीतियों पर चर्चा और विचार-विमर्श करने के लिए भी चिह्नित किया गया है। सम्मेलन में एपीआई, मशीनरी और विनिर्माण, प्रयोगशाला और विश्लेषणात्मक, क्यूआर कोड, आपूर्ति श्रृंखला, पैकेजिंग और लेबलिंग जैसे विषय शामिल होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad