Advertisement

‘बवाना औद्योगिक क्षेत्र की सुरक्षा के लिए लगवाए 32 प्रवेश और निकास बिंदुओं पर नाइट विजन कैमरे, अपराधों पर लगेगा अंकुश’

दिल्ली। बवाना औद्योगिक क्षेत्र में चोरी के मामलों पर अंकुश लगाने और आपराधिक घटनाओं को कम  करने के...
‘बवाना औद्योगिक क्षेत्र की सुरक्षा के लिए लगवाए 32 प्रवेश और निकास बिंदुओं पर नाइट विजन कैमरे, अपराधों पर लगेगा अंकुश’

दिल्ली। बवाना औद्योगिक क्षेत्र में चोरी के मामलों पर अंकुश लगाने और आपराधिक घटनाओं को कम  करने के लिए बवाना इन्फ्रा प्राइवेट लिमिटेड ने औद्योगिक क्षेत्र के सभी 32 प्रवेश और निकास बिंदुओं पर नाइट विजन कैमरे लगवाए हैं, जो 24 घंटे बवाना औद्योगिक क्षेत्र में आने और जाने वाली सभी गतिविधियों को रिकॉर्ड करेंगे। यह जानकारी बवाना इन्फ्रा के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर पुलकित अग्रवाल ने दी है।

उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस के सहयोग से बवाना पुलिस स्टेशन सेक्टर 1 में एक कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जहां से 4 एलईडी स्क्रीन के जरिये सेक्टर 1 से सेक्टर 4 तक की सभी गतिविधियों पर नजर रखी जायेगी। सेक्टर 5 के लिए कंट्रोल रूम सेक्टर 5 पुलिस स्टेशन में बनाया गया है। पुलकित अग्रवाल के मुताबिक औद्योगिक क्षेत्र में सीसीटीवी  कैमरे लगाने का सुझाव एसोसिएशन और कई फैक्ट्री मालिकों की तरफ से लंबे समय से लंबित था।

हालांकि यह एग्रीमेंट के दायरे में नहीं था, लेकिन औद्योगिक क्षेत्र की सुरक्षा और फैक्ट्री इकाइयों के व्यापक हित को देखते हुए इस पर अमल किया गया। पुलकित अग्रवाल ने कहा कि बवाना इन्फ्रा अपने औद्योगिक क्षेत्र को स्वच्छ, हरित, प्रदूषण मुक्त और सुरक्षित बनाने के लिए प्रतिबद्ध है और क्षेत्र को बेहतर बनाने में के लिए वे इंडस्ट्रियल एरिया के हित में कोई भी कदम उठाने से पीछे नहीं हटेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad