Advertisement

गणतंत्र दिवस पर मिली अच्छी खबर: जल्द भारत लौटेगा अरुणाचल का लापता किशोर मिराम, चीनी सेना सौंपेगी

गणतंत्र दिवस के खास मौके पर एक अच्छी खबर सामने आई है। अरुणाचल प्रदेश का लापता किशोर मिराम तारोन जल्दी...
गणतंत्र दिवस पर मिली अच्छी खबर: जल्द भारत लौटेगा अरुणाचल का लापता किशोर मिराम, चीनी सेना सौंपेगी

गणतंत्र दिवस के खास मौके पर एक अच्छी खबर सामने आई है। अरुणाचल प्रदेश का लापता किशोर मिराम तारोन जल्दी ही स्वदेश लौट आएगा। 19 साल का मिराम तारोन 18 जनवरी को लापता हो गया था। कुछ लोगों ने चीन की सेना की ओर से उसे किडनैप किए जाने की बात कही थी, जिसके बाद भारतीय सेना ने पीएलए से संपर्क साधा था। इस संबंध में बुधवार को कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने जानकारी दी कि किसी भी वक्त मिराम तारोन को भारत लाया जा सकता है।

रिजिजू ने ट्वीट कर बताया, 'चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी से गणतंत्र दिवस के मौके पर भारतीय सेना ने हॉटलाइन पर बात की है। पीएलए ने इस पर सकारात्मक रुख दिखाया है और किशोर को जल्दी ही वापस भेजने की बात कही है।' उन्होंने कहा कि कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि चीन की ओर से जल्दी ही उसे भेजने का समय और तारीख बताई जा सकती है। खराब मौसम के चलते भी उनकी ओर से उसे वापस भेजने की प्रक्रिया में देरी हो रही है।

इससे पहले कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने मंगलवार को कहा था कि भारत ने अरुणाचल प्रदेश के एक लापता किशोर का विवरण चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के साथ साझा किया है ताकि उनकी हिरासत में रखे गए युवा की पहचान की पुष्टि की जा सके। उन्होंने कहा कि चीनी पक्ष ने 20 जनवरी को भारतीय सेना को बताया था कि उन्हें अपनी तरफ एक किशोर मिला है और उसकी पहचान स्थापित करने के लिए विवरण देने का अनुरोध किया।

गौरतलब है कि 18 जनवरी को मिराम तारोन के किडनैप किए जाने की खबरें सामने आई थीं, जिसके बाद भारतीय सेना ने पीएलए से संपर्क साधा था। भारतीय सेना का कहना था कि शियुंग ला के बिशिंग इलाके से मिराम तारोन लापता हो गया है, वह शिकार के लिए निकला था। चीनी सेना से भारतीय आर्मी ने कहा था कि यदि वह रास्ता भटक गया हो या फिर उनकी हिरासत में हो तो फिर उसका पता लगाएं और तत्काल भारत को सौंपें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad