Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी से की मुलाकात, बोले- 'उनसे मिलकर नई ऊर्जा मिलती है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात...
प्रधानमंत्री मोदी ने वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी से की मुलाकात, बोले- 'उनसे मिलकर नई ऊर्जा मिलती है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की। पूर्व केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास मंत्री से मिलने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि उनके जैसे सभी कार्यकर्ता मुरली मनोहर जोशी से मिलकर नई ऊर्जा पाते हैं।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया और कहा, "आज मुरली मनोहर जोशी जी से मार्गदर्शन और आशीर्वाद प्राप्त किया। उनसे मिलकर मेरे जैसे हर कार्यकर्ता को हमेशा एक नई ऊर्जा मिलती है।" इससे पहले, पीएम मोदी ने शनिवार को दिल्ली के भारत मंडपम में अखिल भारतीय शिक्षा समागम नामक एक शैक्षिक सम्मेलन का उद्घाटन किया, जो राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की तीसरी वर्षगांठ के साथ मेल खाता था।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="hi" dir="ltr">आज आदरणीय मुरली मनोहर जोशी जी का मार्गदर्शन और आशीर्वाद मिला। उनसे मिलकर मेरे जैसे हर कार्यकर्ता को हमेशा एक नई ऊर्जा मिलती है। <a href="https://t.co/jMxKCClkOP">pic.twitter.com/jMxKCClkOP</a></p>&mdash; Narendra Modi (@narendramodi) <a href="https://twitter.com/narendramodi/status/1685298763848646657?ref_src=twsrc%5Etfw">July 29, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

सम्मेलन के उद्घाटन समारोह के लिए प्रधानमंत्री केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम पहुंचे। कार्यक्रम में मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, अन्नपूर्णा देवी, सुभाष सरकार और राजकुमार रंजन सिंह मौजूद थे। प्रधानमंत्री ने बच्चों और वयस्कों से भी बातचीत की और बच्चों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी को भी देखा।

अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा, "राष्ट्रीय शिक्षा नीति 21वीं सदी के भारत को नई दिशा देने वाली थी और हम उस क्षण का हिस्सा बन रहे हैं जो हमारे देश के भविष्य के निर्माण की नींव रख रहा है।" प्रधानमंत्री ने शिक्षा के महत्व पर भी जोर दिया और कहा कि इसमें देश के भाग्य को बदलने की शक्ति है।

पीएम मोदी ने कहा, ''शिक्षा ही देश की तकदीर बदलने की ताकत रखती है। देश जिस लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहा है, उसे हासिल करने में शिक्षा की अहम भूमिका है। आप इसके प्रतिनिधि हैं। अखिल भारतीय शिक्षा समागम का हिस्सा बनना मेरे लिए भी एक महत्वपूर्ण अवसर है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad