Advertisement

आज ही निपटा लें बैंकों के जरूरी काम, अगले दो दिन तक रहेगी हड़ताल

अगर आपके बैंक से संबंधित काम पेंडिंग हैं तो मंगलवार तक यानी आज ही निपटा लें। क्योंकि अगले दो दिन बैंक...
आज ही निपटा लें बैंकों के जरूरी काम, अगले दो दिन तक रहेगी हड़ताल

अगर आपके बैंक से संबंधित काम पेंडिंग हैं तो मंगलवार तक यानी आज ही निपटा लें। क्योंकि अगले दो दिन बैंक बंद रहेंगे। वेतन समझौता लागू न कराए जाने से नाराज देश के बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों ने 30 और 31 मई को देशव्यापी हड़ताल करने का ऐलान किया है। इसलिए अपने जरूरी काम आज ही निपटा लें।

इस हड़ताल से देशभर में बैंकिंग सर्विसेज बुरी तरह से प्रभावित हो सकती हैं। इस दो दिन एटीएम भी बंद रहेंगे। इस हड़ताल से बिजनेस और इंडस्ट्री पर भी इसका बुरा असर पड़ने की आशंका है। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने स्वीकार किया है कि हड़ताल का असर बैंकिंग सेवाओं पर होगा। बैंक यूनियनों ने इस हड़ताल का ऐलान वेतन में दो फीसदी की बढ़ोतरी के प्रस्ताव के विरोध में किया है।

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले बैंक कर्मियों ने सोमवार को काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। फोरम के संयोजक केएन शर्मा ने बताया कि काफी समय से बैंक कर्मचारी संगठनों की ओर से सरकार से वेतन संबंधी विसंगतियों को दूर कराने की मांग की जाती रही।

सरकार ने नवंबर से वेतन समझौता लागू कराने का आश्वासन दिया था लेकिन नवंबर आते ही सरकार इससे फिर मुकर गई। उन्होंने बताया कि कर्मचारी कम से कम 15 फीसदी वेतन वृद्धि की मांग कर रहे हैं जबकि सरकार मात्र दो फीसदी वेतन वृद्धि देने की बात कह रही है, जिससे देशभर के लाखों बैंक कर्मियों में गुस्सा है।

शर्मा ने बताया कि सोमवार को सभी बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों ने काले फीते बांधकर कामकाज किया। कोऑपरेटिव और ग्रामीण बैंक हड़ताल में शामिल नहीं रहेंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad