Advertisement

ग्रीन इंडिया चैलेंजः इस आंदोलन ने भारतीय लोगों में पेड़ लगाने के लिए रुचि पैदा की, "ग्रीन मैन संतोष कुमार" को लेकर कही ये बात

हैदराबाद। यूनाइटेड नेशंस एनवायरनमेंटल प्रोग्राम के पूर्व कार्यकारी निदेशक एरिक सोल्हेम ने अपने...
ग्रीन इंडिया चैलेंजः इस आंदोलन ने भारतीय लोगों में पेड़ लगाने के लिए रुचि पैदा की,

हैदराबाद। यूनाइटेड नेशंस एनवायरनमेंटल प्रोग्राम के पूर्व कार्यकारी निदेशक एरिक सोल्हेम ने अपने लिंक्डइन पोस्ट और "एक्स" पोस्ट में कहा कि उन्हें "ग्रीन मैन संतोष कुमार" और उनकी शानदार टीम के नेतृत्व में ग्रीन इंडिया चैलेंज का समर्थन करने पर गर्व है। उन्होंने महसूस किया कि इस आंदोलन ने भारतीय लोगों में पेड़ लगाने पर विचार करने के लिए रुचि पैदा की है।

उन्होंने अपने गृह राज्य तेलंगाना में शहरी पार्क, गांवों में हरित पार्क, राजमार्गों के किनारे पेड़ और बहुत कुछ बनाने के लिए अनुकरणीय नेतृत्व प्रदान करने के लिए  मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के प्रयासों की सराहना की। उन्होने मुख्यमंत्री केसीआर द्वारा शुरू किए गए हरिथा हरम योजना और सांसद संतोष कुमार द्वारा संचालित ग्रीन इंडिया चैलेंज कार्यक्रम की सराहना की। उन्होने कहा कि "हम साथ मिलकर एक हरित, अधिक टिकाऊ भारत के लिए बीज बो रहे हैं।"

यूनाइटेड नेशंस एनवायरनमेंटल प्रोग्राम के पूर्व कार्यकारी निदेशक एरिक सोल्हेम ने पिछले शुक्रवार को ग्रीन इंडिया चैलेंज के तहत सांसद संतोष कुमार के साथ पौधारोपण किया था। उन्होंने सभी से बेहतर कल के लिए पौधे लगाने को कहा। संतोष कुमार ने कहा कि विश्वस्तरीय पर्यावरणविद एरिक सोल्हेम के साथ काम कर उन्हें बेहद प्रसन्नता हो रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad