Advertisement

गुजरात: अहमदाबाद एयरपोर्ट पर 4 संदिग्ध ISIS आतंकवादी गिरफ्तार, एटीएस का बड़ा एक्शन

गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट पर आईएसआईएस से जुड़े चार संदिग्ध आतंकवादियों को कथित तौर पर गिरफ्तार...
गुजरात: अहमदाबाद एयरपोर्ट पर 4 संदिग्ध ISIS आतंकवादी गिरफ्तार, एटीएस का बड़ा एक्शन

गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट पर आईएसआईएस से जुड़े चार संदिग्ध आतंकवादियों को कथित तौर पर गिरफ्तार किया गया है। गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते  ने सोमवार को बताया कि चारों आरोपी श्रीलंकाई नागरिक हैं।

सोमवार को संदिग्ध आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद अहमदाबाद एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात एटीएस संदिग्धों को गहन पूछताछ के लिए एक अज्ञात स्थान पर ले गई है। अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उनकी मौजूदगी के पीछे का सटीक मकसद और मंशा अभी पता नहीं चल पाई है।

ये गिरफ्तारियां क्वालीफायर और एलिमिनेटर खेलों के लिए अहमदाबाद एयरपोर्ट पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तीन टीमों के पहुंचने से पहले हुई हैं। इस साल मार्च में, भारत में आईएसआईएस के दो शीर्ष नेताओं को बांग्लादेश से सीमा पार करने के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से गिरफ्तार किया गया था।

गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस कैडरों की पहचान उत्तराखंड के देहरादून निवासी हरीश अजमल फारूकी उर्फ हरीश अजमल फारुखी और हरियाणा के पानीपत निवासी अनुराग सिंह उर्फ रेहान के रूप में हुई है। पिछले साल दिसंबर में, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने महाराष्ट्र और कर्नाटक में 44 स्थानों पर एक साथ छापेमारी के दौरान प्रतिबंधित संगठन के 15 कथित गुर्गों को गिरफ्तार किया था।

अक्टूबर 2023 में, दिल्ली पुलिस के एक विशेष प्रकोष्ठ ने सोमवार को दक्षिण दिल्ली के जैतपुर से एनआईए के सबसे वांछित और संदिग्ध आईएसआईएस आतंकवादी शाहनवाज को गिरफ्तार किया। उसके अलावा, एनआईए द्वारा सिर पर इनाम रखे गए दो लोगों को भी गिरफ्तार किया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad