Advertisement

गुजरात गेमिंग जोन में आग: बच्चों समेत 23 से अधिक लोगों की मौत, बचाव अभियान जारी; अनुग्रह राशि की घोषणा

गुजरात के राजकोट शहर में शनिवार शाम एक गेम जोन में लगी भीषण आग में बच्चों समेत 23 से अधिक लोगों की मौत हो...
गुजरात गेमिंग जोन में आग: बच्चों समेत 23 से अधिक लोगों की मौत, बचाव अभियान जारी; अनुग्रह राशि की घोषणा

गुजरात के राजकोट शहर में शनिवार शाम एक गेम जोन में लगी भीषण आग में बच्चों समेत 23 से अधिक लोगों की मौत हो गई। बताया गया है कि आग टीआरपी गेम जोन में एक अस्थायी ढांचे में लगी थी और पीड़ितों में बच्चे भी शामिल थे, जो गर्मी की छुट्टियों के कारण बड़ी संख्या में मौके पर मौजूद थे। कई अन्य के अंदर फंसे होने की आशंका है।

स्थिति का संज्ञान लेते हुए गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। सीएम ने यह भी आश्वासन दिया कि पूरी घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बचाव अभियान शुरू करने से पहले आग बुझाने के लिए चार दमकल गाड़ियों को तैनात किया गया है। आग पर काबू पाने और फंसे हुए लोगों को बचाने के प्रयास जारी हैं।

राजकोट नगर आयुक्त आनंद पटेल ने पहले कहा, "चार लोगों की मौत हो गई है। बचाव अभियान पूरा होने के बाद ही सही संख्या का पता चल पाएगा।" उन्होंने आगे कहा कि प्रशासन का तत्काल ध्यान राहत और बचाव कार्यों पर है।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट किया कि शहर प्रशासन को गेम जोन में तत्काल बचाव और राहत अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। पटेल ने ट्वीट किया, "राजकोट के गेम जोन में आग लगने की घटना में नगर निगम और प्रशासन को तत्काल बचाव और राहत कार्य के निर्देश दिए गए हैं। घायलों के तत्काल उपचार की व्यवस्था को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया गया है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad