Advertisement

कांग्रेस पार्टी में बड़ा बदलाव, राहुल गांधी ने अल्पेश ठाकोर को दिया बड़ा पद

इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों और आगामी वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस ने...
कांग्रेस पार्टी में बड़ा बदलाव, राहुल गांधी ने अल्पेश ठाकोर को दिया बड़ा पद

इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों और आगामी वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस ने अपनी पार्टी में कई अहम बदलाव किए हैं। गुरुवार को कांग्रेस ने गुजरात के राधनपुर से विधायक अल्पेश ठाकोर को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

दरअसल, पार्टी ने आज अल्पेश ठाकोर को कांग्रेस का सचिव नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही उन्हें बिहार का सह प्रभारी भी बनाया गया है। कांग्रेस ने हाल ही में संगठन में काफी बड़े फेरबदल किए हैं।

इससे पहले पार्टी ने अहमद पटेल को दी बड़ी जिम्मेदारी

इससे पहले कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को अहम जिम्मेदारी देते हुए पार्टी का नया कोषाध्यक्ष बनाया गया है। अभी तक मोतीलाल वोरा कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष थे। अहमद पटेल के साथ-साथ पार्टी के सांसद आनंद शर्मा को भी अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। आनंद शर्मा को कांग्रेस के फॉरेन सेल का चेयरमैन बनाया गया है।

नई वर्किंग कमेटी में पार्टी ने 51 सदस्यों को किया था शामिल  

इससे पहले 17 जुलाई को राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस की नई वर्किंग कमेटी में 51 सदस्यों को शामिल किया गया था। उस समय पूर्व कांग्रेसी नेता जनार्दन द्विवेदी को पार्टी की कार्यकारिणी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। उस समय उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का महासचिव नियुक्त किया गया था।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad