Advertisement

सुनंदा पुष्‍कर मामले में शशि थरूर को सौंपे गए सभी दस्‍तावेज

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर को सभी दस्तावेज सौंप दिए...
सुनंदा पुष्‍कर मामले में शशि थरूर को सौंपे गए सभी दस्‍तावेज

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर को सभी दस्तावेज सौंप दिए गए हैं। यह जानकारी दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट को दी। मामले में अगली सुनवाई 12 अक्टूबर तक के लिए टाल दी गई है।

दिल्ली पुलिस ने सुनंदा पुष्कर मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट में बताया कि इस मामले में 158 गवाह मौजूद हैं और 97 गवाहों के 161 बयान दर्ज कर लिए गए हैं तथा इलेक्ट्रॉनिक सबूतों समेत सभी दस्तावेजों की फोटोप्रतियां शशि थरूर के वकील को उपलब्ध करवा दी गई हैं। इससे पहले शशि थरूर के वकील विकास पाहवा ने कहा था ‌कि उन्‍हें अभी तक दिल्‍ली पुलिस की ओर से मामले से जुड़े जरूरी दस्‍तावेज नहीं ‌दिए गए हैं।

हिंसक व्यवहार का लगाया है आरोप

दिल्‍ली पुलिस ने तीन हजार पेज की अपनी चार्जशीट में आरोप लगाया है कि शशि थरूर ने सुनंदा पुष्कर के साथ काफी हिंसक व निर्दयतापूर्ण व्यवहार किया। चार साल पहले सुनंदा पुष्कर दिल्ली के एक होटल में रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत पाई गईं थी। मामले में मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के सामने आईपीसी की धारा 498 ए (पति या उसके संबंधियों द्वारा किसी महिला के साथ निर्दयतापूर्ण व्यवहार) और 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत केस दर्ज किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad